जागरण संवाददाता, राजपुरा (पटियाला) : गांव धर्मगढ़ में जमीन अपने नाम करवाने के लिए माता-पिता को प्रताड़ित करने पर मां द्वारा फंदा लगाकर खुदकुशी करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने मृतक महिला के पति की शिकायत पर बेटे व पुत्रवधू के खिलाफ आत्महत्या को मजबूर करने के आरोप में केस दर्ज करने के बाद कार्रवाई शुरू कर दी है। इसके साथ ही शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के बाद परिवार को सौंप दिया है। पुलिस अनुसार करनैल कौर (63) और उसके पति भजन सिंह के पास करीब 33 बीघा जमीन है, जिसमें करीब 16 बीघे जमीन बेटे लखविदर सिंह के नाम कर दी थी, लेकिन लखविदर सिंह इससे खुश नहीं था और सारी जमीन अपने नाम करवाना चाहता था जिसके चलते लखविदर सिंह पत्नी रणजीत कौर के साथ मिलकर मां को प्रताड़ित कर जमीन नाम करवाने पर मजबूर करते थे। जमीन ना मिलने से आरोपित लखविदर इस कदर तक नाराज हो गया था कि उसने 11 अक्टूबर को मां बाप को घर से निकाल दिया था। इसके बाद दोनों पिछले कई दिन से करीबियों के पास दिन बिता रहे थे तब से ही आरोपित की मां काफी परेशान थी।

सरपंच ने करवाया था समझौता

घर से निकालने का मामला सरपंच के पास पहुंचा था जिसके बाद सरपंच ने बीते दिनों दोनों पक्षों में समझौता करवा दिया। इसके चलते करनैल कौर और भजन सिंह घर रहने के लिए आ गए। इसके बाद भी लखविदर सिंह और रणजीत कौर की तरफ से उन्हें परेशान किया गया। सोमवार सुबह करीब पौने सात बजे भजन सिंह किसी धार्मिक स्थान पर माथा टेकने के लिए गया था। इस दौरान उसकी गैरहाजिरी में करनैल कौर ने गार्डर के साथ कपड़े का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

जल्द होगी गिरफ्तारी

मामले की जांच कर रहे एएसआइ सतनाम सिंह ने बताया कि भजन सिंह की शिकायत पर करनैल कौर को आत्महत्या करने को उकसाने के आरोप में लखविदर सिंह और रणजीत कौर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। आरोपित फिलहाल गिरफ्त से बाहर हैं, लेकिन छापेमारी की जा रही है और जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!