Move to Jagran APP

जमीन के लिए प्रताड़ित करते थे बेटा-बहु, मां ने फंदा लगाया

गांव धर्मगढ़ में जमीन अपने नाम करवाने के लिए माता-पिता को प्रताड़ित करने पर मां द्वारा फंदा लगाकर खुदकुशी करने का मामला सामने आया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Oct 2019 11:41 PM (IST)Updated: Wed, 23 Oct 2019 06:24 AM (IST)
जमीन के लिए प्रताड़ित करते थे बेटा-बहु, मां ने फंदा लगाया
जमीन के लिए प्रताड़ित करते थे बेटा-बहु, मां ने फंदा लगाया

जागरण संवाददाता, राजपुरा (पटियाला) : गांव धर्मगढ़ में जमीन अपने नाम करवाने के लिए माता-पिता को प्रताड़ित करने पर मां द्वारा फंदा लगाकर खुदकुशी करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने मृतक महिला के पति की शिकायत पर बेटे व पुत्रवधू के खिलाफ आत्महत्या को मजबूर करने के आरोप में केस दर्ज करने के बाद कार्रवाई शुरू कर दी है। इसके साथ ही शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के बाद परिवार को सौंप दिया है। पुलिस अनुसार करनैल कौर (63) और उसके पति भजन सिंह के पास करीब 33 बीघा जमीन है, जिसमें करीब 16 बीघे जमीन बेटे लखविदर सिंह के नाम कर दी थी, लेकिन लखविदर सिंह इससे खुश नहीं था और सारी जमीन अपने नाम करवाना चाहता था जिसके चलते लखविदर सिंह पत्नी रणजीत कौर के साथ मिलकर मां को प्रताड़ित कर जमीन नाम करवाने पर मजबूर करते थे। जमीन ना मिलने से आरोपित लखविदर इस कदर तक नाराज हो गया था कि उसने 11 अक्टूबर को मां बाप को घर से निकाल दिया था। इसके बाद दोनों पिछले कई दिन से करीबियों के पास दिन बिता रहे थे तब से ही आरोपित की मां काफी परेशान थी।

loksabha election banner

सरपंच ने करवाया था समझौता

घर से निकालने का मामला सरपंच के पास पहुंचा था जिसके बाद सरपंच ने बीते दिनों दोनों पक्षों में समझौता करवा दिया। इसके चलते करनैल कौर और भजन सिंह घर रहने के लिए आ गए। इसके बाद भी लखविदर सिंह और रणजीत कौर की तरफ से उन्हें परेशान किया गया। सोमवार सुबह करीब पौने सात बजे भजन सिंह किसी धार्मिक स्थान पर माथा टेकने के लिए गया था। इस दौरान उसकी गैरहाजिरी में करनैल कौर ने गार्डर के साथ कपड़े का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

जल्द होगी गिरफ्तारी

मामले की जांच कर रहे एएसआइ सतनाम सिंह ने बताया कि भजन सिंह की शिकायत पर करनैल कौर को आत्महत्या करने को उकसाने के आरोप में लखविदर सिंह और रणजीत कौर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। आरोपित फिलहाल गिरफ्त से बाहर हैं, लेकिन छापेमारी की जा रही है और जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.