Move to Jagran APP

पंजाब की दिलचस्प मुकाबले में बंगाल पर 1 विकेट से जीत

ध्रुव पांडव क्रिकेट स्टेडियम में कर्नल सीके नायडु क्रिकेट टॉफी का 4 दिवसीय फाइनल मैच पंजाब ने बंगाल को 1 विकेट से हराकर जीत लिया है। मुकाबला इतना दिलचस्प रहा कि मैच 4 दिन की बजाए 2 दिन में हर खत्म हो गया और मैच अंत तक ये अंदाजा लगाना मुश्किल था कि कौन सी टीम जीतेगी। पहली इं¨नग में बंगाल की टीम मात्र 191 रन बनाकर ऑलआउट हो गई वहीं ज्वाब में पंजाब की टीम भी 133 रन बनाकर सस्ते में निपट गई। दूसरी पारी की शुरूआत बंगाल ने 5

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Feb 2019 07:31 PM (IST)Updated: Tue, 05 Feb 2019 07:31 PM (IST)
पंजाब की दिलचस्प मुकाबले में बंगाल पर 1 विकेट से जीत
पंजाब की दिलचस्प मुकाबले में बंगाल पर 1 विकेट से जीत

जागरण संवाददाता, पटियाला

loksabha election banner

ध्रुव पांडव क्रिकेट स्टेडियम में कर्नल सीके नायडू क्रिकेट टॉफी के तहत चार दिवसीय फाइनल मैच दूसरे दिन पंजाब ने बंगाल को 1 विकेट से हराकर जीत लिया है। यह मुकाबला इतना दिलचस्प रहा कि अंतिम क्षणों तक यह अंदाजा लगाना मुश्किल था कि कौन सी टीम जीतेगी।

गौर हो कि सोमवार को बंगाल की टीम ने टॉस जीता था और पहली पारी में मात्र 191 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी और पंजाब ने 4 विकेट खोकर 40 रन बनाए थे। उधर, मंगलवार को पंजाब की टीम पहली पारी में 133 रन बनाकर सस्ते में निपट गई। इसके बाद दूसरी पारी की शुरूआत बंगाल ने 58 रन की बढ़त के साथ की। मगर, बंगाल की टीम का प्रदर्शन पहली पारी से भी बुरा रहा और वह मात्र 76 रन बनाकर दूसरी पारी में सिमट गई।

वहीं अब दूसरी पारी में पंजाब को जीत के लिए 135 रन चाहिए थे। मगर, इस छोटे टारगेट को हासिल करने के लिए पंजाब को कड़ी मेहनत करनी पड़ी, क्योंकि उसका कोई भी बल्लेबाज पिच पर टिक नहीं पाया और निरंतर विकेट गिरते रहे। आखिरकार, पंजाब ने 1 विकेट से मैच जीतकर कर्नल सीके नायरू क्रिकेट टॉफी पर कब्जा कर लिया। मैच के दौरान बल्लेबाजों के मुकाबले गेंदबाजों का दबादबा रहा।

इस मैच में पंजाब के गेंदबाज हरप्रीत बराड़ का प्रदर्शन सबसे अच्छा रहा। हरप्रीत ने कुल 12 विकेट लिए, जिसमें पहली इ¨नग में 5 और दूसरी इ¨नग में 7 विकेट शामिल हैं।

वहीं बंगाल के शैर्यान ने दोनों इ¨नग में कुल 10 विकेट हासिल करके शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया।

दूसरी पारी के दौरान बंगाल की सलामी जोड़ी सुदीप कुमार व काजी जुनैदा सैफी बिना खाता खोले ही पैवेलियन लौट गए। वहीं आमिर गनी ने 1, शुभम चटर्जी ने 9, रितिक रॉय ने 23, अग्निव पान ने 17, सौरभ ¨सह ने 14, आरिफ अंसारी ने 3, आकाश ने नाबाद रहकर 4 व शैर्यान ने 1 रन बनाए और अनंत साहा खाता नहीं खोल सके। इस दौरान पंजाब की ओर से गेंदबाजी करते हुए हरप्रीत बराड़ ने 7 और अकाशदीप ¨सह, अकुल पांडव व अनमोलप्रीत ने 1-1 विकेट हासिल किया।

दूसरी पारी के दौरान पंजाब की ओर से बल्लेबाजी करते हुए मनसब गिल ने 8, सानवीर ¨सह ने 15, अनमोल मल्होत्रा ने 13, अनमोलप्रीत ¨सह ने 32, हरप्रीत बराड़ ने 20, हिमांशु शर्मा ने 22, रमनदीप ¨सह ने 13 और अर्शदीप ¨सह और इकजोत ¨सह की जोड़ी ने नाबाद रहते हुए क्रमवार 2 और 7 रन बनाए। जबकि अकुल पांडव और निखिल चौधरी खाता नहीं खोल पाए। बंगाल की टीम द्वारा गेंदबाजी करते हुए शैर्यान को 6 और आमिर को 3 विकेट मिली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.