जागरण संवाददाता, पटियाला

अयोध्या में श्री राम मंदिर के बारे में सुप्रीम कोर्ट के आए फैसले के बाद शनिवार को शिवसेना बाल ठाकरे व मुस्लिम समुदाय के सदस्यों ने एक-दूसरे को लड्डू खिलाकर मुंह मीठा करवाया। प्रदेश प्रधान हरीश सिगला ने कहा कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे द्वारा केंद्र सरकार पर बनाए दबाव के कारण श्री राम मंदिर के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है।

शिवसेना के आर्य समाज ऑफिस में शहर के व्यापारी एजाज अहमद, अली खान मिर्जा, शानू खान, अनास खान, शाह नवाज खान व जावेद अहमद ने राम मंदिर के फैसले पर न केवल बधाई दी बल्कि एक-दूसरे का मुंह मीठा करवाया।

दोनों समुदाय के लोगों ने कहा कि आपसी भाईचारे के कारण आने वाले समय में पटियाला व पंजाब में हिदू-मुस्लिम भाईचारा कायम रहेगा। दोनों ही समुदाय के नेताओं ने कहा कि वे इस फैसले से संतुष्ट हैं। अकाली दल के प्रदेश संयुक्त सचिव अकरम सिद्दिकी ने हरीश सिगला को मिलकर फैसले पर खुशी व्यक्त की है। सिद्दिकी ने कहा कि मुस्लिम भाईचारा इस फैसले से खुश है।

इस मौके पर भरतदीप ठाकुर, परवीन बलजोत, एडवोकेट अमन गर्ग, संजय डेंटर, बॉबी डेंटर, मोहिदर सिंह तिवाड़ी, आरके बॉबी, शंकर, सुंदर लाल, गौरव वर्मा, रमनदीप हैप्पी मौजूद रहे ।

--------

आपसी भाईचारा बनाए रखने की अपील

अखिल भारतीय हिदू सुरक्षा समिति के प्रमुख व श्री हिदू तख्त के जगदगुरु पंचानंद गिरी ने कहा है कि श्री राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला स्वागत योग्य है। देश में लंबे समय से चले आ रहे विवाद को अदालत ने बड़े सही तरीके से निपटाया है। उन्होंने कहा कि अब केंद्र सरकार जल्द से जल्द श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर का निर्माण शुरू करवाने का संकल्प पत्र में किए अपने वादे को पूरा करे। उन्होंने सभी देशवासियों से आपसी भाईचारा बनाए रखने की अपील करते हुए इस ऐतिहासिक पल की शुभकामनाएं दी हैं।

हिंदू सुरक्षा समिति के उपाध्यक्ष व श्री हिन्दू तख्त के वरिष्ठ प्रचारक राजेश केहर ने कहा है कि सोमवार को लोग अपने घरो में दीपमाला एवं केसरी ध्वज लगाकर खुशी जताएं।

----------------

मंदिर निर्माण के फैसले का श्री सनातन धर्म सभा ने किया स्वागत

पटियाला : श्री राम जन्म भूमि स्थल पर भव्य मंदिर के निर्माण का रास्ता साफ कर दिए जाने पर श्री सनातन धर्म सभा ने आवश्यक बैठक सभा के प्रधान लाल चंद जिदल की अगुआई में आयोजित की। इस अवसर पर लाल चंद जिदल व सर्वदमन भरत महामंत्री ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला ऐतिहासिक है। इस फैसले से सभी सनातन धर्मियों में खुशी की लहर है। श्री सनातन धर्म सभा ने सभी देशवासियों से इस अवसर पर घरों और आसपास के मंदिरों में दीपमाला करने का भी आह्वान किया।

इस अवसर पर सभा के उपप्रधान राकेश कुमार, डॉ. राजेंदर कुमार, प्रबंधक अनिल गुप्ता, सभा सचिव दक्ष खन्ना, धर्म प्रचार सचिव त्रिभुवन गुप्ता, वित्त सचिव राजेंदर जिदल, धीरज अग्रवाल, एवं सभा के वरिष्ठ पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

--------

राम मंदिर पर फैसला सुनते ही झूम उठा संत समाज

पटियाला : सुप्रीम कोर्ट द्वारा अयोध्या भूमि विवाद पर फैसला सुनाते ही संत खुशी से झूम उठा और उन्होंने जय श्री राम का जयघोष किया। अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर महामंडलेश्वर स्वामी ज्ञानानंद महाराज ने कहा कि आज सत्यमेव जयते चरितार्थ हुआ है। उन्होंने कहा कि यह निर्णय भारत की एकता, अखंडता और महान संस्कृति को और बल प्रदान करेगा। देश के सर्वोच्च न्यायालय के इस फैसले को किसी की हार या जीत के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए। इस मौके पर श्री कृष्ण कृपा परिवार पटियाला के चेयरमैन हंसराज गोयल ने कहा कि रामलला के हक में यह फैसला समस्त राष्ट्र के लिए गौरव का विषय है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!