Move to Jagran APP

परिवार का आरोप, पुलिस की पिटाई से हुई सनी की मौत

पटियाला लुधियाना जेल में बंद हवालाती सनी की मौत के बाद शुरू हुए विवाद में नया मोड़ आ गया है। परिवार ने जेल अधिकारियों को ही सनी की मौत के लिए जिम्मेवार ठहरा दिया है। परिवार का आरोप है कि जेल कर्मचारियों ने सनी के साथ बुधवार को मारपीट की और जब उसकी हालत ज्यादा बिगड़ गई तो उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां उसकी उपचाराधीन मौत हो गई। जबकि अपने कर्मचारियों को बचाने के मक्सद से पुलिस सनी की हालत पिछले दिनों से खराब बता रही है और मौत का कारण भी जहरीली वस्तु निगलने को बता रही है। ये सूचना उन्हें फोन पर सनी के अन्य जेल में बंद साथियों द्वारा दी गई है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Jun 2019 08:02 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2019 06:29 AM (IST)
परिवार का आरोप, पुलिस की पिटाई से हुई सनी की मौत
परिवार का आरोप, पुलिस की पिटाई से हुई सनी की मौत

गौरव सूद, पटियाला

loksabha election banner

लुधियाना जेल में बंद हवालाती सनी की मौत के बाद शुरू हुए विवाद में नया मोड़ आ गया है। परिवार ने जेल अधिकारियों को ही सनी की मौत के लिए जिम्मेवार ठहराया है। परिवार का आरोप है कि जेल कर्मचारियों ने सनी के साथ बुधवार को मारपीट की और जब उसकी हालत ज्यादा बिगड़ गई तो उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। अपने कर्मचारियों को बचाने के मकसद से पुलिस सनी की हालत पिछले दिनों से खराब बता रही है और मौत का कारण भी जहरीली वस्तु निगलने को बता रही है। ये सूचना उन्हें फोन पर सनी के अन्य जेल में बंद साथियों द्वारा दी गई है।

इस बारे में 'दैनिक जागरण' से खास बातचीत में मृतक हवालाती सनी के जीजा नवीन कुमार व चाचा वरिदर सूद ने कहा कि सनी के साथियों से मिली जानकारी के अनुसार जेल कर्मचारी किसी बात को लेकर सनी से मारपीट कर रहे थे। ज्यादा मारपीट होने के चलते जब सनी की हालत बिगड़नी शुरू हो गई, तो कुछ अन्य जेल में बंद सनी के साथी उसके बचाव में आए और हंगामा शुरू कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने इसे दो गुटों में भिडं़त की रंगत देकर अपना बचाव करने की कोशिश की है। उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें शक है कि जेल अधिकारियों ने जबरदस्ती उनके मुंह में कोई जहरीली वस्तु भी डाली, जिसके चलते सनी की मौत हो गई। मृतक के शरीर पर लगी चोट के निशान मारपीट की गवाही बयां कर रहे हैं।

-------------

23 जून को कोर्ट में पेश हुआ था सनी

सनी के जीजा नवीन कुमार व चाचा वरिदर सूद ने कहा कि पुलिस बता रही है कि सनी की हालत पिछले कुछ दिनों से खराब है, जबकि 23 जून को केस के सिलसिले में सनी कोर्ट में मजिस्ट्रेट के सामने पेश हुआ था। अगर सनी की हालत ठीक नहीं थी, तो वो मजिस्ट्रेट के सामने पेश कैसे हुआ। उन्होंने पूरे मामले में उच्च स्तरीय जांच की मांग करते हुए जिम्मेवार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.