Move to Jagran APP

पंजाब ने 6 विकेट के नुकसान पर बनाए 226 रन

कूच बेहार ट्राफी अंडर-19 के तहत यहां ध्रुव पांडव स्टेडियम में पंजाब और झारखंड के बीच खेला जा रहा मैच रोचक बना हुआ है। दो दिन बीत जाने के बाद भी मैच में मजबूत टीम संबंधी स्थिति क्लियर नहीं बनी हुई। दूसरे दिन जहां झारखंड अपनी पहली पारी में 329 रन पर सिमट गई वहीं दिन का खेल खत्म होने तक पंजाब ने 226 रन जुटाए तो छह विकेट भी खो दिए। इस तरह अभी तक यह स्पष्ट नहीं कि कौन सी टीम पहली पारी के आधार पर बढ़त हासिल करेगी। यह स्थिति निश्चित रूप से तीसरे दिन तक टल गई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Dec 2018 07:04 PM (IST)Updated: Tue, 25 Dec 2018 07:04 PM (IST)
पंजाब ने 6 विकेट के नुकसान पर बनाए 226 रन
पंजाब ने 6 विकेट के नुकसान पर बनाए 226 रन

जागरण संवाददाता, पटियाला

loksabha election banner

धु्रव पांडव स्टेडियम में चार दिवसीय कूच बिहार ट्रॉफी अंडर-19 के तहत पंजाब व झारखंड के बीच खेला जा रहा मैच रोचक बना हुआ है। दो दिन बीत जाने के बाद भी मैच में मजबूत टीम संबंधी स्थिति अभी क्लियर नहीं हुई हुई है। मंगलवार को दूसरे दिन जहां झारखंड अपनी पहली पारी में 329 रन पर सिमट गई। वहीं दिन का खेल खत्म होने तक पंजाब ने 6 विकेट के नुकसान पर 226 रन बना लिए थे। इस तरह अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि कौन सी टीम पहली पारी के आधार पर बढ़त हासिल करेगी। यह स्थिति निश्चित रूप से बुधवार तक के लिए टल गई है।

उधर, धुंध के कारण मंगलवार को मैच लंच के बाद ही शुरू हुआ। पहले दिन के 9 विकेट पर 318 रन के स्कोर से आगे खेलते हुए झारखंड ने महज 11 रन जुटाकर अपना आखिरी विकेट गंवा दिया। उसके लिए साहिल राज ने सर्वाधिक 108 रन बनाए। वहीं पंजाब के लिए अमित शुक्ला 104 रन देकर 6 विकेट चटकाए। इसके अतिरिक्त पंजाब के अरुण पप्पल ने 3 व केतन मनकोटिया ने 1 विकेट हासिल किया है।

जवाब में पंजाब की पारी की शुरूआत काफी कमजोर रही। उसने जहां अपने पहले 3 विकेट महज 12 के स्कोर पर गंवा दिए, वहीं चौथा विकेट 32 रन पर गिर गया। इसके बाद दीपिन चितकारा और सलिल अरोड़ा ने पंजाब की पारी को संभाला और पांचवें विकेट के लिए 94 रन जोड़े। दिन का खेल खत्म होने पर पंजाब के लिए सलिल अरोड़ा 103 रन और सुमित शर्मा 45 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए थे। दोनों के बीच सातवें विकेट के लिए 78 रन की साझेदारी हो चुकी है। वहीं, झारखंड के लिए युवराज कुमार ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। इसके अतिरिक्त सुशांत शर्मा ने 2 विकेट और मनीषी ने 1 विकेट हासिल किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.