Move to Jagran APP

Property Dispute: बड़े भाई ने दो बुजुर्ग बहनों को निकाला घर से बाहर, रातभर ठिठुरती रही ठंड में

पर्टी के चक्कर में 84 वर्षीय बुजुर्ग ने अपनी दो बुजुर्ग बहनोंं को घर से बाहर निकाल दिया। दोनों रातभर घर के बाहर ठंड में ठिठुरती रही।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 22 Dec 2019 04:39 PM (IST)Updated: Mon, 23 Dec 2019 05:44 PM (IST)
Property Dispute: बड़े भाई ने दो बुजुर्ग बहनों को निकाला घर से बाहर, रातभर ठिठुरती रही ठंड में
Property Dispute: बड़े भाई ने दो बुजुर्ग बहनों को निकाला घर से बाहर, रातभर ठिठुरती रही ठंड में

जेएनएन, पटियाला। प्रॉपर्टी के चक्कर में 84 वर्षीय बुजुर्ग ने अपनी दो बुजुर्ग बहनोंं को घर से बाहर निकाल दिया। दोनों बुजुर्ग महिलाएं रातभर घर के बाहर ठंड में ठिठुरती रही। इस बीच किसी ने उनका वीडियो सोशल मीडिया पर डाला तो राजनीतिक व सामाजिक संगठनों के लोग सक्रिय हुए। एसएचओ व तहसीलदार भी मौके पर पहुंचे और बुजुर्ग महिलाओं की शिकायत सुनी।

loksabha election banner

मामला शहर के पॉश एरिया 22 नंबर फाटक के निकट का है। भाई ने प्रॉपर्टी के लिए दो बुजुर्ग बहनों को घर से निकाल दिया। 84 वर्षीय सुरिंदर कौर सिद्धू और 77 वर्षीय सतविंदर कौर सिद्धू ने आरोप लगाया कि शनिवार को उनकी कोठी पर भाई के परिवार ने कब्जा करते हुए उनके साथ मारपीट की और उनका सामान बाहर फेंक दिया। बुजुर्ग बहनें रातभर ठंड में बाहर बैठी रही।

महिला सुरिंदर कौर सिद्धू ने कहा कि वह पिछले 40 सालों से इस कोठी में रह रही हैैं। प्रॉपर्टी उनके नाम है। उनका भाई परिवार समेत अपने अलग घर में रहता है। उनके साथ भाई और उसके परिवार का कोई लेनदेन नहीं है। पीड़िता ने कहा कि उनका भाई पिछले लंबे समय से कोठी पर कब्जा करने का प्रयास कर रहा था। शनिवार को भाई और उसका परिवार कई लोगों को साथ लेकर जबरदस्ती गेट तोड़कर अंदर घुस गया और उनसे मारपीट की।

...देर से पहुंची पुलिस और तहसीलदार

आम आदमी पार्टी के गगनदीप सिंह चढ्डा ने बुजुर्ग महिलाओं के साथ हुई घटना को डीजीपी पंजाब के साथ टि्वटर पर सांझा किया। इसके बाद पुलिस को कार्रवाई के आदेश दिए गए। 24 घंटे बीत जाने के बाद भी पुलिस पीड़ित महिलाओं के पास नहीं पहुंची। दोपहर करीबन डेढ बजे थाना सिविल लाइन के एसएचओ राहुल कौशल और तहसीलदार रणजीत सिंह मौके पर पहुंचे और बुजुर्ग महिलाओं की शिकायत सुनी।

भतीजा बोला- सांझी प्रॉपर्टी है, बुआ अपना हिस्सा बेचना चाहती है

पीड़ित बुजुर्ग महिलाओं के भतीजे एडवोकेट हरमन सिंह सिद्धू ने कहा कि कोठी उनके पिता और बुआ की सांझी है। वे भी इस कोठी में 12 सालों से रह रहे हैं। बुआ अपना हिस्सा बेचना चाहती है। कोठी के 2 कमरे पिता के पास हैंं और 2 कमरे बुआ के पास। प्रॉपर्टी को लेकर कोर्ट में भी केस चल रहा है, जो सेल डीड वो दिखा रही है उसको कोर्ट में चुनौती दी गई है। बुआ को प्रॉपर्टी डीलर भड़का रहे हैं। शनिवार रात को दोनों बुआ घर के अंदर रही और सुबह की बाहर बैठ गईं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लि ए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.