Move to Jagran APP

पेंशनर्स ने पावरकॉम मुख्य कार्यालय के आगे दिया धरना

पेंशनर्स एसोसिएशन पंजाब ने लंबे समय से पावर कॉम मैनेजमेंट की ओर से मांगों को पूरा न करने के विरोध में मंगलवार को पटियाला स्थित हेड आफिस के बाहर धरना दिया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 06:25 PM (IST)Updated: Wed, 11 Dec 2019 06:08 AM (IST)
पेंशनर्स ने पावरकॉम मुख्य कार्यालय के आगे दिया धरना
पेंशनर्स ने पावरकॉम मुख्य कार्यालय के आगे दिया धरना

जागरण संवाददाता, पटियाला : पेंशनर्स एसोसिएशन ने मांगों को लेकर मंगलवार को पावरकॉम मुख्य दफ्तर के सामने धरना दिया। पीएसपीसीएल और पीएसटीसीएल के 22 सर्कल के सैकड़ों पेंशनर्स इसमें शामिल हुए। उन्होंने मांगों को नजरअंदाज करने के आरोप लगाए।

loksabha election banner

एसोसिएशन के राज्य प्रधान अविनाश शर्मा ने बताया कि पावरकॉम की ओर से छठा पे कमिशन लागू करने, बिजली कनेक्शन देने, एसोसिएशन के फील्ड यूनिटों के लिए योग्य जगह देने, डीए की किस्तों का 88 महीनों का बकाया, जुलाई 2018, जनवरी 2019 और जुलाई 2019 की किस्तें न दिए जाने, पेंशनर्स को बिना किसी शर्त के 23 वर्षीय सालाना तरक्की देने व पे बैंड न दिए जाने से खफा होकर पेंशनर्स ने धरना देने के लिए मजबूर होना पड़ा। एसोसिएशन के महासचिव धनवंत सिंह भट्ठल ने बताया कि 22 नवंबर से कर्मचारी धरने पर बैठे हु हैं, लेकिन प्रबंधन की ओर से समय नहंी दिया जा रहा है। नवंबर 2019 की पेंशन चार दिन देरी से मिली है।

अविनाश शर्मा ने बताया कि बिजली में छूट देने को लेकर पावरकॉम और सरकार के कई अधिकारियों के साथ बैठक की जा चुकी है। उनकी मांगों को अनदेखा किया जा रहा है, जबकि यूपी, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड और दिल्ली पॉवर कारपोरेशन द्वारा उनके बिजली पेंशनर्स को यह छूट दी जा रही है। इस मौके पर संगरूर सर्कल के प्रधान चेप सिंह, सुनाम सर्कल के प्रधान गुरनाम सिंह, सीता राम प्रधान लहरा गागा सर्कल, मनसा सिंह, मूनक सर्कल से जगरूप, सुनाम से मोहन लाल ने धरने को संबोधित किया।

आज से संघर्ष शुरू

पीएसईबी इंप्लाइज ज्वाइंट फोरम के सचिव कर्मचंद भारद्वाज ने कहा कि फोरम की ओर से मंगलवार को मंडल, उपमंडलों में सांकेतिक रोष जताया गया। मुलाजिमों के अधिकारों के लिए फोरम तीन जनवरी तक कड़ी दर कड़ी विरोध जताएगी। वेतन के लिए धरना देने पर मुलाजिमों का वेतन काटने और सर्विस में ब्रेक का फैसला निदनीय है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.