Move to Jagran APP

अखबार में बेटी की शादी का फर्जी विज्ञापन देकर पूर्व सैनिक से एक लाख रुपये ठगे

आज तक विदेश भेजने लाटरी पुरस्कार के नाम पर या आनलाइन ठगी करने के तो हजारों मामले सामने आ चुके हैं लेकिन थाना लाहौरी गेट में एक नए तरीके की ठगी का मामला सामने आया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Apr 2021 10:56 PM (IST)Updated: Fri, 16 Apr 2021 10:56 PM (IST)
अखबार में बेटी की शादी का फर्जी विज्ञापन  देकर पूर्व सैनिक से एक लाख रुपये ठगे
अखबार में बेटी की शादी का फर्जी विज्ञापन देकर पूर्व सैनिक से एक लाख रुपये ठगे

जागरण संवाददाता, पटियाला : आज तक विदेश भेजने, लाटरी, पुरस्कार के नाम पर या आनलाइन ठगी करने के तो हजारों मामले सामने आ चुके हैं, लेकिन थाना लाहौरी गेट में एक नए तरीके की ठगी का मामला सामने आया है। ठगों ने अखबार में बेटी की शादी का झूठा विज्ञापन देकर पटियाला निवासी पूर्व सैनिक भरपूर सिंह को एक लाख रुपये की चपत लगा दी। वहीं पुलिस ने आरोपित को ट्रेस करके ठगी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। आरोपित की पहचान हरबंस लाल निवासी खरड़ के तौर पर हुई है।

loksabha election banner

मामले की जांच कर रहे एएसआइ तेजिदर सिंह ने बताया कि आरोपित पहले भी ऐसी ठगी की वारदातों को अंजाम दे चुका है, जिसके चलते थाना संगरूर पुलिस ने आरोपित को इसी तरह की ठगी के मामले में गिरफ्तार भी कर लिया है और जल्द ही इस मामले संबंधी भी प्रोडक्शन वारंट के जरिए आरोपित को पटियाला लाकर उससे गंभीरता से पूछताछ की जाएगी।

एएसआइ तेजिदर सिंह ने बताया कि 7 नवंबर 2019 को आरोपितों ने एक पंजाबी अखबार में तलाकशुदा लड़की की शादी का विज्ञापन दिया। जिसे देखकर अपने भतीजे के लिए लड़की देख रहे भरपूर सिंह ने उक्त नंबर पर फोन किया। जिसके बाद आरोपितों ने भरपूर सिंह को लड़की की तस्वीर भेज दी और भरपूर सिंह से भतीजे की तस्वीर मंगवा ली। जिसके बाद दोनों परिवार शादी के लिए राजी हो गए। आरोपित हरबंस लाल ने अगले एक हफ्ते में पटियाला आकर शगुन डालने की बात कही। इसके दो दिन बाद ही आरोपित ने भरपूर सिंह को फोन करके कहा कि उसके बेटे का एक्सीडेंट हो गया, जिसके चलते समझौते के लिए उन्हें छह लाख रुपये की जरूरत है। इनमें से पांच लाख रुपये तो उनके पास मौजूद हैं, लेकिन एक लाख रुपये कम पड़ रहे हैं। जिसके चलते उन्हें एक लाख रुपये की और जरूरत है। जिसके बाद भरपूर ने अपने बैंक अकाउंट से एक लाख रुपये उनके अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए। जिसके बाद आरोपितों ने अपना फोन बंद कर लिया और कई बार कोशिश करने के बावजूद फोन नहीं लगा। जिसके बाद उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस के पास दर्ज करवाई। पुलिस ने जांच के बाद 14 अप्रैल 2021 को मामला दर्ज करके आरोपित को प्रोडक्शन वारंट पर पूछताछ के लिए पटियाला लाने की तैयारी शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.