Move to Jagran APP

दूसरी बार भी बेटी पैदा करने से खफा पति ने पत्नी पर फेंका तेजाब, 58 फीसद झुलसी

नवरात्र में लोग जहां देवी माता व कन्याओं का पूजन कर रहे हैं वहीं थाना शंभू इलाके में आते गांव नौगावां में दूसरी बार भी बेटी पैदा होने पर पत्नी से खफा पति ने उस पर तेजाब फेंक दिया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Apr 2021 11:59 PM (IST)Updated: Thu, 15 Apr 2021 11:59 PM (IST)
दूसरी बार भी बेटी पैदा करने से खफा पति ने पत्नी पर फेंका तेजाब, 58 फीसद झुलसी

जागरण संवाददाता, राजपुरा (पटियाला) : नवरात्र में लोग जहां देवी माता व कन्याओं का पूजन कर रहे हैं, वहीं थाना शंभू इलाके में आते गांव नौगावां में दूसरी बार भी बेटी पैदा होने पर पत्नी से खफा पति ने उस पर तेजाब फेंक दिया। घटना 13 अप्रैल शाम साढ़े चार बजे की है। महिला को राजपुरा के अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। डाक्टरों के अनुसार महिला 58 फीसद जल चुकी है, जिसकी हालत गंभीर बनी हुई है। महिला की पहचान 32 वर्षीय अमनदीप कौर के रूप में हुई है। थाना शंभू पुलिस ने मामले में पति हरविदर सिंह निवासी गांव नौगावां के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। जांच अधिकारी बलबीर सिंह ने बताया कि तेजाब से जली महिला आइसीयू में दाखिल है। उसका चेहरा, दोनों हाथ व सीना तेजाब के कारण जल चुका है। आरोपित घटनास्थल से तेजाब की बोतल साथ लेकर फरार हो गया है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए छापामारी जा रही है।

loksabha election banner

दूसरी बार भी बेटी जन्मी तो करने लगा था क्लेश

पीड़िता के अनुसार उसकी शादी हरविदर सिंह के साथ साल 2014 में हुई थी। शादी के बाद बेटी जन्मी थी तो सब लोग खुश थे। घर का माहौल भी ठीक था लेकिन करीब साढ़े तीन साल पहले दूसरी बार भी बेटी का जन्म हुआ तो उसके पति ने घर में झगड़ा करना शुरू कर दिया। यही नहीं, घरेलू क्लेश बढ़ने पर घनौर के गांव लाछड़ू चमारू स्थित उसके मायके परिवार ने आकर कई बार पति हरविदर सिंह को समझाया था लेकिन हालात नहीं बदले। दूसरी बेटी साढ़े तीन साल की हो गई लेकिन इसे लेकर झगड़ा दिन ब दिन बढ़ता ही रहा। 13 अप्रैल की शाम को वह घर पर मशीन पर सिलाई कर रही थी। इस दौरान पति चुपके से आया, जिसके हाथ में बोतल थी। इससे पहले कि वह संभल पाती, पति ने तेजाब से भरी बोतल उसके सिर पर उड़ेल दी। घर में दोनों बच्चियां व परिवार के अन्य सदस्य भी थे, घटना के बाद पति तेजाब की बोतल साथ लेकर फरार हो गया। घर के अन्य सदस्यों व पड़ोसियों ने मदद करते हुए उसे अस्पताल पहुंचाया। विदेश जाना चाहता था आरोपित

आरोपित हरविदर सिंह के हिस्से में करीब दो किल्ले जमीन आती है। खेतीबाड़ी करके गुजारा करने वाले परिवार के अन्य सदस्यों ने उसे कई बार नौकरी करने को कहा था लेकिन वह विदेश जाने की धुन में कामकाज नहीं करता था। मामले के जांच अधिकारी बलवीर सिंह ने कहा कि आरोपित के दोस्तों से पूछताछ की जा रही है कि वह तेजाब कहां से खरीद कर लाया था। तेजाब के सैंपल भी लैब में भेजे गए हैं क्योंकि यह काफी घातक तेजाब था। घटना के बाद पता चला कि आरोपित पिछले कुछ समय से दोधियों से तेजाब मांग रहा था लेकिन उन्होंने मना कर दिया। नशेड़ी व चोरी करता था आरोपित हरविदर

अस्पताल में उपचाराधीन अमनदीप कौर की मां जसवंत कौर व भाई अमनजोत सिंह ने कहा कि शादी के काफी समय बाद उन्हें पता चला कि हरविदर नशेड़ी है। यही नहीं, वह चोरियां भी करता था। इसी साल लोहड़ी पर पुलिस ने हरविदर को चोरी के आरोप में पकड़ा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.