Move to Jagran APP

पोस्टों में बढ़ोतरी की मांग को लेकर बेरोजगारों ने सीएम व पीएम का पुत्ला जलाकर किया रोष प्रदर्शन

बेरोजगार बीएड टीईटी पास यूनियन और आल इंडिया डीपीई बेरोजगार अध्यापक यूनियन ने शहर में रोष मार्च निकाल कर नाभा गेट में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह और प्रधान मंत्री नरेंदर मोदी के पुतले जलाकर रोष प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Oct 2020 07:26 PM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2020 07:26 PM (IST)
पोस्टों में बढ़ोतरी की  मांग को लेकर बेरोजगारों ने सीएम व पीएम का पुत्ला जलाकर किया रोष प्रदर्शन
पोस्टों में बढ़ोतरी की मांग को लेकर बेरोजगारों ने सीएम व पीएम का पुत्ला जलाकर किया रोष प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, पटियाला : बेरोजगार बीएड टीईटी पास यूनियन और आल इंडिया डीपीई बेरोजगार अध्यापक यूनियन ने शहर में रोष मार्च निकाल कर नाभा गेट में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह और प्रधान मंत्री नरेंदर मोदी के पुतले जलाकर रोष प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे बेरोजगारों ने पंजाब सरकार खिलाफ नारेबाजी करत हुए मांग की कि जब तक सरकार की तरफ से खाली पदों पर भर्ती नहीं की जातीं तब तक उनका संघर्ष जारी रहेगा। इस मौके पहुंचे नायब तहसीलदार राम लाल की तरफ से बेरोजगारों को प्रमुख सचिव के साथ 27 अक्टूबर को मीटिग का भरोसा देकर रोष प्रदर्शन समाप्त करवाया गया।

loksabha election banner

मांगें ना मानने के रोष में रविवार को राज्य भर से एकत्रित बेरोजगारों की तरफ से बारादरी गार्डन में मीटिग की गई। इस उपरांत बेरोजगारों ने दोपहर एक बजे के करीब मुख्य मंत्री आवास की तरफ रोष मार्च शुरू कर दिया। जैसे ही बेरोजगार नाभा गेट पहुंचे तो वहां बड़ी संख्या में खड़ी पुलिस फोर्स की तरफ से उन्हें रोक लिया गया। इसके बाद बेरोजगारों ने वहीं धरना लगाकर प्रदर्शन शुरू कर दिया।

इस मौके बेरोजगार डीपीई अध्यापकों के सूबा प्रधान जगसीर सिंह ने कहा कि सरकार की तरफ से शिक्षा विभाग में 873 असामियों में आयु सीमा में छूट देकर 1000 पोस्टों की वृीद्ध की जाए और आयु सीमा में छूट दी जाए। इस उपरांत बेरोजगार बीएड अध्यापकों यूनियन के सूबा सुखविदर ढिल्लवां ने कहा कि पंजाब सरकार मास्टर काडर की 3282 असामियों के अंतर्गत सामाजिक शिक्षा की 54, पंजाबी की 62 और हिदी की केवल 52 असामियां ही निकालीं गई हैं, जबकि इन विषयों के करीब 30 -35 हजार उम्मीदवार टीईटी पास हैं। इन विषयों की असामियों में बढ़ोतरी करने और आयु सीमा 37 से 42 साल करने की मांग की गई। इस मौके बेरोजगारों ने चेतावनी दी कि यदि उन की मांगें ना मानी गई तो वह बड़े स्तर पर प्रदर्शन करेंगे। इस मौके अमन सेखा, संदीप गिल, रणबीर नदामपुर, कुलविर नदामपुर, राजविदर कौर समाना, जगसीर सिंह पातड़ां प्रधान, हरदीप सिंह पातड़ां कार्यकारी प्रधान, अब्दुल लुधियाना, संदीप नाभा, जसकरन, संदीप पटियाला, रोहित मौदगिल लुधियाना, गुरप्रीत उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.