Move to Jagran APP

बिजली गिरने से गर्भवती महिला और किसान की मौत

वीरवार को खेतों में काम करने वाले दो लोगों की आसमानी बिजली गिरने के कारण मौत हो गई है । मरने वालों में एक महिला व एक पुरुष है जो किसान है । मरने वाली महिला के साथ खेत में गई साथी महिला घायल है जिसे सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया है ।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Feb 2019 11:46 PM (IST)Updated: Thu, 14 Feb 2019 11:46 PM (IST)
बिजली गिरने से गर्भवती महिला और किसान की मौत
बिजली गिरने से गर्भवती महिला और किसान की मौत

जेएनएन (समाना) पटियाला : वीरवार को खेतों में काम करने वाले दो लोगों की बिजली गिरने से मौत हो गई है। मरने वालों में एक महिला व एक पुरुष है जो किसान हैं। मरने वाली महिला के साथ खेत में गई साथी महिला घायल है, जिसे सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया है।

loksabha election banner

खेत में भैंसों के लिए चारा एकत्रित करने गई दो महिलाओं पर बिजली गिरने के बाद एक की मौत हो गई है, जबकि दूसरी घायल हो गई है। घायल महिला फिलहाल समाना के सिविल अस्पताल में उपचाराधीन है । मरने वाली महिला छह महीने से गर्भवती थी ।

घग्गा निवासी अमरीक ¨सह ने बताया कि वह तीन लड़कियों का पिता है और मेहनत मजदूरी करके अपने परिवार का पेट पाल रहा है। उसकी पत्नी 6 महीने की गर्भवती थी, जो परिवार के पालन पोषण में उसका हाथ बंटाती थी । इसी सिलसिले के तहत वो गांव की एक अन्य महिला के साथ खेतों से पशुओं के लिए चारा लेने गई थी। जब वो खेतों में गए थे तो बिजली चमकने के साथ अचानक बारिश शुरू हो गई। उसके बाद एक बार फिर से बिजली गिरी जिस कारण उसकी पत्नी खेत में गिर गई और उसकी ब्ली¨डग शुरु हो गई, जबकि साथी महिला काफी घबराई हुई थी। वह घटनास्थल पर पहुंचा तो देखा कि उसकी पत्नी दर्द से कराह रही थी। अमरीक ¨सह ने बताया खून से लथपथ सुखो देवी (25) को गांव के कुछ लोगों की मदद से समाना के सिविल अस्पताल ले जाया गया। बाद में इलाज के दौरान उसकी पत्नी की मौत हो गई । अमरीक ¨सह ने बताया कि घटना के बाद उसे अपनी तीनों बच्चियों की ¨चता सताने लगी है कि आखिर उनका पालन पोषण कैसे होगा। घग्गा पुलिस ने सुखो देवी के शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव को उसके परिजनों को सौप दिया है ।

पातड़ा में भी किसान की मौत

पातड़ा में भी बिजली गिरने से गांव तेईपुर के एक किसान की मौत हो गई। सब डिवीजन पातड़ां के गांव तेईपुर का 45 साल के किसान जसदेव ¨सह पुत्र पूर्ण ¨सह अपने खेत में मजदूरों के साथ मटर तोड़ रहा था। अचानक बारिश शुरू होने के कारण वो मजदूरों सहित खेत में लगे जामुन के पेड़ के नीचे खड़ा हो गया। जहां बिजली गिरने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई और उसके साथ खड़े मजदूर बाल बाल बच गए। हलका शुतराणा के विधायक निर्मल ¨सह, एसडीएम पालिका अरोड़ा, पूर्व विधायक बीबी व¨नदर कौर लूंबा, एसजीपीसी मेंबर जत्थेदार निर्मल ¨सह, यूथ कांग्रेस हलका शुतराणा के प्रधान सतनाम ¨सह, जिला परिषद मेंबर जय प्रताप ¨सह डेजी काहलों, सीनियर कांग्रेसी नेता बलदेव ¨सह, ब्लॉक समिति मेंबर गुरदर्शन ¨सह, समाज सेवी विरसा ¨सह और गुरसेवक ¨सह ने किसान जसदेव ¨सह की अचानक मौत पर दुख प्रकट किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.