Move to Jagran APP

बकाया फीस न देने पर एग्जाम देने से रोका, छात्रा ने किया आत्महत्या का प्रयास

सूलर रोड स्थित एक निजी स्कूल की छठी की छात्रा ने मंगलवार दोपहर को घर में नींद की गोलियां निगलकर आत्महत्या करने की कोशिश की।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Mar 2019 12:32 AM (IST)Updated: Wed, 20 Mar 2019 12:32 AM (IST)
बकाया फीस न देने पर एग्जाम देने से रोका, छात्रा ने किया आत्महत्या का प्रयास

जागरण संवाददाता, पटियाला

loksabha election banner

सूलर रोड स्थित एक निजी स्कूल की छठी की छात्रा ने मंगलवार दोपहर को घर में नींद की गोलियां निगलकर आत्महत्या करने की कोशिश की। उसे निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर है। परिवार का आरोप है कि उनकी बेटी ने यह कदम स्कूल मैनेजमेंट की ओर से उसे मानसिक तौर पर परेशान करने के बाद उठाया है। परिवार ने स्कूल मैनेजमेंट के खिलाफ थाना पसियाणा पुलिस को शिकायत कर दी है।

गुरप्रीत कौर ने बताया कि मंगलवार को उनकी बेटी सुबह स्कूल में 6वीं क्लास का फाइनल एग्जाम देने के लिए गई थी, लेकिन पांच हजार रुपये फीस बकाया होने के कारण स्कूल मैनेजमेंट ने उसे एग्जाम नहीं देने दिया। उन्होंने बताया कि फीस के 75 हजार में से 70 हजार रुपये उन्होंने पहले ही जमा करवा दिए हैं। बाकी फीस सर्टिफिकेट लेने के समय देने की बात स्कूल के साथ तय हुई थी। इसके बावजूद छात्रा को मानसिक तौर पर परेशान किया गया। उन्होंने बताया कि सात महीने पहले ही सड़क दुर्घटना के कारण उनके बेटे की मौत हुई है, जिसके कारण उनकी बेटी और वो खुद डिप्रेशन में थे। छात्रा की मां गुरप्रीत कौर और मौसी नीरू ने स्कूल मैनेजमेंट पर आरोप लगाया कि मंगलवार को बैलेंस फीस के चलते उनकी बेटी के साथ स्कूल की तरफ से दु‌र्व्यवहार भी किया गया। इस कारण उसने घर आते ही रोना शुरू कर दिया। इसके बाद वो स्कूल पहुंचीं, लेकिन वहां स्कूल स्टाफ द्वारा उनके साथ भी दु‌र्व्यवहार किया गया। इस दौरान उन्हें घर से फोन आया कि बेटी ने घर में नींद की गोलियां निगल ली हैं। इसके बाद वो तुरंत घर पहुंचे और उसे अस्पताल में भर्ती करवाया। इस संबंधी जब स्कूल से पक्ष जानने की कोशिश की गई तो स्कूल का फोन नहीं मिला। उधर, थाना पसियाणा इंचार्ज बलजीत सिंह ने बताया कि शिकायत मिली है। छात्रा की हालत में सुधार के बाद बयान दर्ज करके अगली कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.