Move to Jagran APP

दोबारा शुरू होगा वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने का काम

अगले महीने से वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट फिर से लगनी शुरू होगी। क्योंकि नंबर प्लेट लगाने वाली कंपनी ने पटियाला में वाहनों पर नंबर प्लेट लगाने के लिए जगह लेने के लिए आरटीए दफ्तर से संपर्क करना शुरू कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Nov 2018 05:38 PM (IST)Updated: Sat, 10 Nov 2018 05:38 PM (IST)
दोबारा शुरू होगा वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने का काम
दोबारा शुरू होगा वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने का काम

बल¨वदरपाल ¨सह, पटियाला

loksabha election banner

अगले महीने से वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट फिर से लगनी शुरू होगी। क्योंकि नंबर प्लेट लगाने वाली कंपनी ने पटियाला में वाहनों पर नंबर प्लेट लगाने के लिए जगह लेने के लिए आरटीए दफ्तर से संपर्क करना शुरू कर दिया है। शुक्रवार को कंपनी अधिकारी यहां नाभा रोड के नजदीक स्थित ड्राइ¨वग ट्रैक का जायजा लेकर गए हैं। ताकि यहां नंबर प्लेट लगाने का काम शुरू किया जा सके। हालांकि काम शुरू होने के बाद यहां ट्रैक पर लोगों को पार्किंग की दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है।

प्लेट की क्वालिटी को लेकर हुआ था काम बंद

जानकारी के अनुसार पटियाला में 2012 में वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने का काम शुरू हुआ था। कंपनी की ओर से वाहनों पर लगाई जा रही नंबर प्लेट की क्वालिटी ठीक न होने के कारण व अलग-अलग डीटीओ की ओर से शिकायत करने के बाद सरकार ने नंबर प्लेट लगाने के काम पर रोक लगा दी थी। इसके बाद यहां पंजाब में वाहनों पर नंबर प्लेट लगाने का काम बंद कर दिया गया था। इसके बाद संबंधित कंपनी ने कोर्ट का सहारा लिया। माना जा रहा है कि अब कोर्ट की परमिशन मिलने के बाद फिर से वाहनों पर नंबर प्लेट लगाने का काम शुरू होगा। हालांकि नंबर प्लेट की क्वालिटी में भी सुधार करने के निर्देश दिए गए हैं।

विभाग की ओर से जगह तय की जाएगी

एटीओ केसरपाल ¨सह ने कहा कि हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने का काम शुरू होगा, क्योंकि शुक्रवार को कंपनी अधिकारी यहां ट्रैक की जगह का जायजा लेने आए थे। ताकि इस जगह नंबर प्लेट लगाने का काम शुरू किया जा सके। मगर यहां लोगों को पार्किंग की दिक्कत आ सकती है। आरटीए से इस मामले को लेकर बात की जाएगी। ताकि कंपनी को किसी ओर जगह दफ्तर खुलवाया जा सके। नए वाहनों पर एजेंसी ही लगाएगी नंबर प्लेट

बता दें कि जो व्यक्ति नया मोटर साइकल या फिर गाड़ी लेने की सोच रहा है, को हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के बारे में ¨चता करने की जरूरत नहीं है। क्योंकि नए वाहनों पर एजेंसी की ओर से ही नंबर प्लेट लगाकर एजेंसी से बाहर भेजा जाएगा। वहीं, दूसरी ओर पिछले समय में जिन लोगों ने नंबर प्लेट लगवाने के लिए अप्लाई किया था, कि वाहन पर नंबर प्लेट नहीं लगी ओर उनके पास अप्लाई करने की रसीद है, कि वाहन पर भी कंपनी नंबर प्लेट लगाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.