Move to Jagran APP

रा¨जदरा अस्पताल की बिजली 6 घंटे गुल रही, जनरेटरों में डीजल नहीं

बरसाती मौसम के कारण शनिवार को रा¨जदरा अस्पताल की बिजली छह घंटे तक गुल रही। बिजली बंद होने के बावजूद अस्पताल प्रशासन ने केवल ऑपरेशन थिएटर एवं इमरजेंसी में जनरेटर चला दिए हैं, लेकिन अन्य विभागों के जनरेटर नहीं चलाए हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Sep 2018 05:50 PM (IST)Updated: Sat, 22 Sep 2018 05:50 PM (IST)
रा¨जदरा अस्पताल की बिजली 6 घंटे गुल रही, जनरेटरों में डीजल नहीं
रा¨जदरा अस्पताल की बिजली 6 घंटे गुल रही, जनरेटरों में डीजल नहीं

जागरण संवाददाता, पटियाला

loksabha election banner

बरसाती मौसम के कारण शनिवार को रा¨जदरा अस्पताल की बिजली छह घंटे तक गुल रही। बिजली बंद होने के बावजूद अस्पताल प्रशासन ने केवल ऑपरेशन थिएटर एवं इमरजेंसी में जनरेटर चला दिए हैं, लेकिन अन्य विभागों के जनरेटर नहीं चलाए हैं। इसका कारण एक यह भी रहा है कि जनरेटरों में डीजल नहीं है। रेडियोथेरेपी विभाग में कैंसर के मरीजों की कीमोथेरेपी न होने के साथ-साथ अन्य मरीजों को परेशानी झेलनी पड़ी है ।

जनरेटरों में डीजल नहीं डाला जा रहा

रा¨जदरा अस्पताल में शनिवार सुबह छह घंटे तक बिजली बंद रही। इसकी सूचना अस्पताल में स्थित इलेक्ट्रिक ¨वग को दी गई तो कर्मचारियों ने बिजली को ठीक किया। इलेक्ट्रिक ¨वग के कर्मचारी बताते हैं कि बरसात के कारण जंपर खराब हो गए हैं, जिनकी मरम्मत करके लगाया गया था, लेकिन वे आधा घंटे के बाद फिर खराब हो गए। उनको फिर से ठीक किया गया है। कुछ स्थानों पर बिजली की तारों के साथ पेड़ टकरा रहे थे, जिनको कटवाया गया है ।

जनरेटरों में नहीं है डीजल

ऑपरेशन थिएटर सहित इमरजेंसी में जनरेटर चलाकर काम चलाया गया। बताया गया है कि ऑपरेशन थिएटर में लगे जनरेटर में भी आज ही डीजल मंगवाकर डाला गया है, जबकि विभागों में लगे जनरेटरों में डीजल ही नहीं है। उनमें रेडियोथेरेपी विभाग के जनरेटर भी शामिल हैं। ऐसे में डीजल की कमी के चलते रेडियोथेरेपी विभाग सहित अन्य स्थानों पर लगे जनरेटर बंद पड़े रहे। अस्पताल में कुल 11 जनरेटर हैं, जिनमें से 8 डीजल न होने के कारण अकसर बंद रहते हैं। मरीजों को हुई परेशानी

रेडियोथेरेपी विभाग में कैंसर के मरीज कीमोथेरेपी करवाने आए हुए थे, तो उनको काफी दिक्कत पेश आई। घनौर से आए एक परिवार के सदस्य कुलजीत ¨सह ने बताया कि उनके परिवार के सदस्य को कैंसर की बीमारी है। वे कीमोथेरेपी करवाने आया है। उसे दो घंटे से अधिक का समय हो गया है, लेकिन बिजली न होने के कारण वे परेशानी झेल रहे हैं। मौके पर उनके साथ कुछ अन्य लोग भी मौजूद थे, जो अपने परिवार के सदस्यों के साथ आए हुए थे ।

डीजल की कमी दूर की जाएगी : एमएस

एमएस डॉ. बीएस बराड़ ने कहा कि डीजल की कमी के बारे में उनको जानकारी नहीं है। वे डीजल की कमी को जल्द ही दूर करवा देंगे। बिजली खराब होना तो तकनीकी कारण है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.