पटियाला, जागरण संवाददाता: नाभा के गाव कैदुपुर के मौजूदा सरपंच दीदार सिंह उम्र 45 साल के सुसाइड केस में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। यह मामला पंचायत सचिव अमरीक सिंह व जेई त्रिलोचन सिंह पर दर्ज किया गया, जिसके बाद दोपहर को परिवार ने धरना खत्म किया।

एसपी ट्रैफिक राकेश कुमार सहित अन्य पुलिस अधिकारी पसियाणा थाना पुल पर पहुंचे, जहां पर धरने पर बैठे परिवार के साथ बात की। परिवार की मांग थी कि आरोपितों के खिलाफ नाम सहित केस दर्ज किया जाए, जिसके बाद पुलिस ने इन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया।

एसपी ट्रैफिक राकेश कुमार ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है। जिसके बाद परिवार ने शव का पोस्टमार्टम करवाया और शुक्रवार देर शाम शव लेकर परिवार घर लौट गया।

यह है पूरा मामला

रोष प्रदर्शन कर रहे परिवार का आरोप था कि दीदार सिंह के अनपढ़ होने का फायदा उठाकर चेक व कागजों पर हस्ताक्षर व अंगूठे लगवा लिए थे। अब सरकार पंचायती फंडों की जांच कर रही है तो उक्त अधिकारी सरपंच पर दबाव बनाते हुए डरा रहे थे। इस परेशानी के कारण दीदर सिंह सरपंच ने नहर में कूदकर खुदकुशी कर ली थी, जिसका शव नहर से बरामद होने के बाद वीरवार को परिवार धरने पर बैठ गया था। इन लोगों की मांग थी कि उक्त लोगों के खिलाफ सुसाइड के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया जाए।

वीरवार देर रात हाईवे बंद करने पर धरना देने वाले व आम राहगीरों के बीच बहस भी हुई थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए दबाव में आई पुलिस ने शुक्रवार को केस दर्ज किया था।

Edited By: MOHAMMAD AQIB KHAN

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट