पटियाला, जागरण संवाददाता: साल 2022 के मई में हुई नायब तहसीलदार की भर्ती परीक्षा में नकल करने के बाद तीसरा स्थान हासिल करने वाले आरोपित को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आरोपित की पहचान संगरूर जिले के गांव डुद्दीन निवासी बलदीप सिंह उर्फ दीप के रूप में हुई है।

डीएसपी घनौर रघुबीर सिंह ने बताया कि आरोपित दो दिन के पुलिस रिमांड पर है। इससे एक सिम कार्ड व मोबाइल बरामद किया गया है। नकल करने के लिए खरीदे गए सिम के संबंधी पूछताछ की जा रही है। इससे पहले पुलिस ने नायब तहसीलदार के पेपर में नकल करके 12वां रैंक हासिल करने वाले आरोपित लवप्रीत सिंह काबू किया था।

इस मामले में गिरफ्तार चल रहे नवराज चौधरी, गुरप्रीत सिंह, पटियाला के भुल्ला गांव के जतिंदर सिंह, हरियाणा के रमाना-रमानी गांव के सोनू कुमार और हरियाणा के नछड़ खेड़ा के जींद गांव के वरजिंदर सिंह के अलावा उम्मीदवार बलराज सिंह निवासी संगरूर को सोमवार अदालत में पेश करने के बाद 14 दिन के न्यायिक हिरासत में जेल भेजा जा चुका है। यह गिरोह उम्मीदवारों को जीएसएम डिवाइस प्रदान करते थे, जिसमें सिम कार्ड डाल सहज कनेक्टिविटी के लिए छोटे ब्लूटूथ ईयरबड्स देते थे।

उम्मीदवार जीएसएम डिवाइस को आमतौर पर जूते/मोजे आदि में छिपाकर ले जाता था, जिसके बाद पेपर के दौरान नकल करवाई जाती थी। इस गिरोह से 11 जीएसएम डिवाइस, 7 मिनी ब्लूटूथ ईयरबड्स, 12 मोबाइल, 1 लैपटाप, 2 पेन ड्राइव बरामद कर चुकी है।

Edited By: MOHAMMAD AQIB KHAN

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट