पटियाला, जागरण संवाददाता: राजिंदरा जिमखाना क्लब के चुनाव 29 सितंबर को होने थे। लेकिन प्रोग्रेसिव यूनाइटेड ग्रुप द्वारा चुनाव आयोग के खिलाफ की गई बयानबाजी से गुस्साए रिटर्निंग अफसर एडवोकेट विनय वतराणा ने चुनाव कमेटी भंग करके चुनाव रद कर दिए। साथ ही क्लब मैनेजर को निर्देश देकर बैलेट पेपरों सहित पूरा इलेक्शन रिकार्ड सील करने को कह दिया।

एडवोकेट वतराणा ने आरओसी (रजिस्ट्रार आफ कंपनीज) को पत्र लिखकर कहा कि प्रोग्रेसिव यूनाइटेड ग्रुप के डा. मनमोहन सिंह व उनकी टीम ने क्लब के चुनाव करवा रही चुनाव कमेटी पर आरोप लगाए हैं कि कमेटी सही फैसला नहीं ले रही और उन्होंने एक चुनाव लड़ रहे ग्रुप की सहायता करने का आरोप भी लगाया। इसके चलते इस कमेटी को चुनाव करवाने का अधिकार नहीं है।

एडवोकेट विनय वतराणा ने आरओसी को खुद एक कमेटी बनाकर क्लब चुनाव करवाने को कहा है। एडवोकेट विनय वतराणा ने कहा कि चुनाव कमेटी भंग करने के बाद देर शाम जब वह क्लब से बाहर जा रहे थे, तो डा. मनमोहन उन्हें पकड़कर प्रेजिडेंट रूम में ले गए। आरोप लगाया कि वहां उन्होंने मुझे धक्के मारकर गिरा दिया। यही नहीं, इस दौरान उन्होंने अपहरण करने की कोशिश भी की।

वतराणा ने बताया कि उन्होंने चार नंबर थाने की पुलिस को फोन किया। इसके बाद पुलिस कर्मचारी उन्हें सुरक्षा देते हुए उन्हें घर छोड़कर आए। एडवोकेट वतराणा ने कहा कि उन्होंने डा. मनमोहन व उनके साथियों के खिलाफ पुलिस को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है। साथ ही कहा कि उन्होंने सारी बात आरओसी को विस्तृत में लिखकर दे दी है।

उन्होंने आरोप लगाया कि डा. मनमोहन ग्रुप उनसे अपनी मनरर्जी से चुनाव करवाना चाहते थे। एडवोकेट वतराणा झूठे आरोप लगा रहे है, उनके साथ सभी मेंबरों ने बातचीत ही की है

डा.मनमोहन सिंह एडवोकेट विनय वतराणा द्वारा लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद हैं। वतराणा झूठे आरोप लगा रहे हैं। धक्के मारने की बात तो दूर, उनके साथ किसी ने बहसबाजी तक नहीं की। एडवोकेट वतराणा से सभी सदस्यों ने चुनाव को लेकर मीटिंग की। इस दौरान उन्होंने कब पुलिस को फोन कर दिया, इसके बारे में किसी को नहीं पता। इसके बाद वह क्लब से चले गए।

मीटिंग के दौरान चुनाव कमेटी के प्रवक्ता व पूर्व प्रधान डा. सुधीर वर्मा ने भरोसा दिया है कि वीरवार को क्लब के चुनाव जरूर होंगे और नियमानुसार ही होंगे। डा. मनमोहन सिंह, चेयरमैन, प्रोग्रेसिव यूनाइटेड ग्रुप इधर, डा. सुधीर बोले-मामला सुलझ चुका है और वीरवार को होंगे चुनाव एडवोकेट वतराणा व प्रोग्रेसिव यूनाइटेड ग्रुप के बीच हुए मामले के बाद डा. सुधीर वर्मा एडवोकेट वतराणा को मनाने उनके घर पहुंचे। वतराणा ने किसी की बात नहीं सुनी और अपने फैसले पर अड़े रहे।

इस दौरान डा. सुधीर ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि मामला सुलझ चुका है और एडवोकेट वतराणा की अगुआइ में ही क्लब के चुनाव वीरवार को नियम अनुसार ही करवाए जाएंगे। इसके बाद जब डा. सुधीर वर्मा एडवोकेट वतराणा के घर से निकले तो वतराणा ने मीडिया को आडियो वायरल की। जिसमें उन्होंने स्पष्ट किया कि चुनाव रद किए जा चुके हैं और उनका किसी से कोई समझौता नहीं हुआ। अब देखना यह है कि वीरवार को क्लब के चुनाव होते हैं या नहीं।

Edited By: Deepak Modgil

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट