Move to Jagran APP

Patiala News: शराब पीने से 40 वर्षीय युवक की मौत, गुस्साई महिलाओं ने फूंक दिया पूरा ठेका

पटियाला के गांव जांसली में शराब पीने से 40 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। इससे गुस्साए बड़ी संख्या में महिलाओं समेत ग्रामीणों ने ठेका तोड़ दिया और आग लगा दी। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि इस ठेके पर मिलावटी शराब बेची जाती है जिससे पहले भी कई लोगों की मौत हो चुकी है लेकिन शिकायत के बावजूद प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaPublished: Mon, 21 Aug 2023 07:53 AM (IST)Updated: Mon, 21 Aug 2023 07:53 AM (IST)
Patiala News: शराब पीने से 40 वर्षीय युवक की मौत, गुस्साई महिलाओं ने फूंक दिया पूरा ठेका

बनूड़ (पटियाला), जागरण संवाददाता। निकटवर्ती गांव जांसली में शराब पीने से 40 वर्षीय व्यक्ति की मौत (Man Died after Drinking Alcohol) हो गई। इससे गुस्साए बड़ी संख्या में महिलाओं समेत ग्रामीणों ने ठेका तोड़ दिया और आग लगा दी। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि इस ठेके पर मिलावटी शराब बेची जाती (Adulterated Alcohol) है, जिससे पहले भी कई लोगों की मौत हो चुकी है, लेकिन शिकायत के बावजूद प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा।

loksabha election banner

डॉक्टर ने किया मृत घोषित

गांव निवासी ने बताया कि जांसली गांव निवासी रणजीत चंद (40) पुत्र शेरू राम दिहाड़ी कर अपने परिवार का भरण-पोषण करता था। आज सुबह करीब 10 बजे वह गांव में शराब पीने गया और वहीं गिर गया। उसे वहां से गुजर रहे राहगीर घर लेकर आए। परिजनों को लगा कि शेरू राम शराब के नशे के कारण बेसुध पड़ा है। जब वह काफी देर तक नहीं उठा तो परिजन घबरा गए और उन्होंने उसे पास के डॉक्टर को दिखाया, जिसने उसे मृत घोषित कर दिया। शेरू राम की मौत से ग्रामीण भड़क गए।

पुलिस की मिलीभगत से खोला था ठेका

इस पर उन्होंने पहले तो ठेका तोड़ दिया और फिर उसमें आग लगा दी। इस मौके प्रदर्शनकारी महिलाओं ईश्वर बाई, राम बाई, दर्शना रानी, गीता रानी, शीला देवी, सिमरन, संतोष रानी, कमलदीप, निर्मला रानी, धन्नोन रानी ने कहा कि उनके गांव में अवैध ठेका खोला गया है। गांव की पंचायत ने प्रस्ताव पारित कर ठेका बंद कर दिया था, लेकिन इस बार फिर ठेकेदारों ने पुलिस से मिलीभगत कर ठेका खोल दिया।

ठेका बंद कराने को लेकर किया था विरोध 

इसका ग्रामीणों ने विरोध किया और ठेके को बंद कराने के लिए प्रशासन व हलका विधायक को शिकायत दी, लेकिन ग्रामीणों की शिकायत का कोई कार्रवाई नहीं हुई। उसके बाद यह ठेका चल रहा है। प्रदर्शनकारी महिलाओं ने कहा कि वे गांव में खुला अवैध ठेका नहीं चलने देंगी। घटना का पता चलते ही डीएसपी राजपुरा सुरिंदर मोहन और थाना प्रमुख किरपाल सिंह पुलिस पार्टी के साथ मौके पर पहुंचे, जिसके बाद पुलिस अधिकारियों ने ठेकेदारों और अन्य लोगों की मदद से आग पर काबू पाया। उधर, पुलिस ने रणजीत चंद के शव को पोस्टमार्टम के लिए राजपुरा सिविल अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है।

क्या कहना है गांव के सरपंच का

जांसली गांव के सरपंच लक्खू राम ने बताया कि उन्होंने अपने गांव में खुले ठेके को बंद करने के लिए कई बारपंचायत स्तर और ग्राम सभा के दौरान प्रशासन और हलका विधायक को लिखित पत्र दिया है, लेकिन उस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिसका परिणाम यह हुआ कि आज एक और घर बरबाद हो गया।

क्या कहना है डीएसपी का

मामले को लेकर जब डीएसपी सुरिंदर मोहन सिंह ने कहा कि शव को पोस्टमार्टम के लिए एपी जैन अस्पताल राजपुरा की मोर्चरी में रखा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी। यह देखना आबकारी विभाग का काम है कि गांव में खोला गया ठेका वैध है या नहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.