Move to Jagran APP

वामन द्वादशी मेला आज सांय 7 बजे से तैयारियां मुकम्मल, रूट तय, कम दामों पर मिलेंगे स्नेकस

¨हदू महोत्सव कमेटी और दैनिक जागरण के कड़े प्रयासों के बाद कल शुक्रवार रात से मेले का आयोजन शुरू होगा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Sep 2018 08:21 PM (IST)Updated: Thu, 20 Sep 2018 08:21 PM (IST)
वामन द्वादशी मेला आज सांय 7 बजे से तैयारियां मुकम्मल, रूट तय, कम दामों पर मिलेंगे स्नेकस
वामन द्वादशी मेला आज सांय 7 बजे से तैयारियां मुकम्मल, रूट तय, कम दामों पर मिलेंगे स्नेकस

जागरण संवादादाता, पटियाला

loksabha election banner

¨हदू महोत्सव कमेटी और दैनिक जागरण के कड़े प्रयासों के बाद कल शुक्रवार रात से मेले का आयोजन शुरू होगा। शहर की सभी संस्थाओं की ओर से रूट के मुताबिक स्टेज की तैयारियां कर ली है। 21 ¨सतबर की रात वामन द्वादशी मेला कुछ खास होगा। भगवान की पालकी के साथ शुरू होने जा रहे मेले में लड़कियों की टिप्परी टीम और फूड प्वाइंटस पर कम दामों में स्नेक्स श्रद्धालुओं को मिलेंगे साथ ही कई संस्थाओं की ओर से लंगर भी लगाए जा रहे हैं।

हार्ट आफ सिटी किला चौंक में दैनिक जागरण और सनातन धर्म सभा की ओर से स्टेज लगा कर झांकियों और टिप्परी का स्वागत किया जाएगा। ¨हदू महोत्सव कमेटी की ओर से अरना बरना चौंक दो पार्क के पास और ¨हदू सुरक्षा समिति की ओर से अरना बरना चौंक में स्टेज लगाई जा रही है। इनके अलावा दर्जनों संस्थाओं की ओर से मेले में शिरकत की जा रही है।

(बाक्स)

..भगवान वामन अवतार मंदिर से पालकी के साथ शुरू होगा मेला

वामन द्वादशी का मेला इस बार मंदिर श्री वामन अवतार सनौरी अड्डा से भगवान की पालकी के साथ शुरू करने पर सहमति बनी। सांय करीबन सात बजे मंदिर के प्रांगण से भगवान वामन की पालकी पूजा आर्चना के बाद शहर के भ्रमण पर निकलेगी और पालकी के पीछे झांकियों का विशेष आकर्षण रहेगा। पालकी का स्वागत फूलों की बरसात के साथ किया जाएगा। शोभा योत्रा तय रूट के मुताबिक क्लॉक वाइस चलेगी। (बाक्स)

सर्वोपरि मंदिर प्रबंधक कमेटी के वालंटियर को वामन द्वादशी मेले की विशेष ड्रेस कोड सिर पर भगवा पगड़ी और सफेद कुर्ता पजामा में मौजूद रहेंगे। पुलिस मुलाजिम भी उनके साथ होंगे। शहर में पुलिस की ओर से स्पेशल नाकाबंदी की जाएगी। इस प्रोजेक्ट के लिए डीएसपी सिटी वन योगेश शर्मा और थाना कोतवाली के एसएचओ राहुल कौंशल को जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। एसपी सिटी केसर ¨सह स्वयं मौके का जायजा लेते रहेंगे।

(बाक्स)

.. क्या है रूट

मेला वामन अवतार मंदिर सनौरी अड्डा से शुरू होते हुए शीतला माता मंदिर, किला चौंक, सरहंदी बाजार, कटड़ा साहिब ¨सह, त्रिवेणी चौंक से पहले घूमते हुए दो पार्क की तरफ, दो पार्क, अरना बरना चौंक, जोड़ियां भट्ठिया, 32 नंबर स्कूल, अनारदाना चौंक, अदालत बाजार, ऐ टैंक से सदर बाजार, पुरानी कोतवाली चौंक, चूड़ियां वाला बाजार, किला चौंक कोतवाली के सामने से होते हुए शिव मंदिर की परिक्रमा करते हुए कसेरा चौंक, मिश्री बाजार से घूम कर गुड़मंडी, सनौरी गेट स्कूल से होते हुए वापिस सनौरी अड्डा वामन अवतार मंदिर पर जाकर खत्म होगा।

(बाक्स)

..फूड प्वाइंट जहां मिलेगा स्पेशल डिस्काउंट

- श्याम वेजीटेरियन की तरफ से दर्शनी गेट पर कुल्चे छोले 10 रुपए प्लेट

-किला चौंक पीज्जा प्लाजा की ओर से 30 प्रतिशत की छूट

- मद्रासी डोसा 40 रुपए में अरना-बरना चौंक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.