Move to Jagran APP

जमीन दिलाने की आड़ में 55 लाख की ठगी, चार पर केस

मोहाली के रहने वाले रिटा. कर्नल और उनकी पत्नी को बनूड़ में जमीन दिलाने के नाम पर 55 लाख रुपये की ठगी का शिकार बनाया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 08:18 PM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 08:18 PM (IST)
जमीन दिलाने की आड़ में 55 लाख की ठगी, चार पर केस
जमीन दिलाने की आड़ में 55 लाख की ठगी, चार पर केस

जेएनएन, बनूड़. पटियाला

loksabha election banner

मोहाली के रहने वाले रिटा. कर्नल और उनकी पत्नी को बनूड़ में जमीन दिलाने के नाम पर 55 लाख रुपये की ठगी का शिकार बनाया है। थाना बनूड़ में चार लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है। हाऊस नंबर 89 फेस दो के रहने वाले रिटा. कर्नल बलजीत ¨सह ने बताया कि मो¨रडा के रहने वाले सिकंदर ¨सह के साथ जान पहचान हुई थी। उसके बाद सिकंदर जमीन पर इनवेस्टमेंट करने की बात करने लगा। बातों में लगा कर वह उसे बनूड़ की ओर ले गया और गांव रामपुर रामपुर खुर्द के पूर्व सरपंच अवतार ¨सह के साथ जान पहचान करवाई। इन लोगों ने रामपुर खुर्द में अवतार ¨सह की पौने पांच एकड़ जमीन के लिए 55 लाख की मांग की। रिटा. कर्नल ने बताया कि इन लोगों के साथ विटनेस के तौर पर गांव पहर का पूर्व सरपंच रणधीर ¨सह और गांस रोल माजरा, रोपड़ का रहने वाला प्रापर्टी डीलर सुरजीत ¨सह भी था।

3 मई को की थी डील

बलजीत ¨सह ने बताया कि उक्त चारों लोगों ने 3 मई को जमीन के लिए 55 लाख की डील करते कहा कि जमीन पर बैंक से 58 लाख का लोन है। चारों लोगों ने 55 लाख लेने के बाद 3 लाख अपने पास से डाल कर लोन समाप्त करने की बात कही थी। बलजीत ¨सह ने कहा कि दो जुलाई को राजपुरा में तहसीलदार ऑफिस में उनका इंतजार करता रहा लेकिन आरोपित नहीं आए।

एसएसपी पटियाला को मिला

बलजीत ¨सह ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ पुलिस के सीनियर अधिकारियों से मिला। एसएसपी पटियाला और डीएसपी राजपुरा ने सहयोग दिया और इन फरार लोगों को ढूंढने की कोशिश की गई।

चार लोगों के खिलाफ पर्चा दर्ज-

रिटा. कर्नल बलजीत ¨सह की पत्नी सु¨रदर पाल कौर की कंपलेट पर उक्त चार लोगों के खिलाफ धारा 420, 406 और 120बी के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपित अभी गिरफ्त से बाहर है।

-सु¨रदर पाल ¨सह, एसएचओ बनूड़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.