Move to Jagran APP

मेयर के खिलाफ जताई नाराजगी, नारेबाजी, बहिष्कार की चेतावनी

सरहंद रोड घुम्मण कॉलोनी के साथ लगती डेढ़ किलोमीटर लंबी ग्रीन बेल्ट को खत्म करने का आरोप लगा कॉलोनी वासियों ने नगर निगम मेयर और परनीत कौर के खिलाफ नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Published: Mon, 08 Apr 2019 12:12 AM (IST)Updated: Mon, 08 Apr 2019 06:22 AM (IST)
मेयर के खिलाफ जताई नाराजगी, नारेबाजी, बहिष्कार की चेतावनी

जागरण संवाददाता, पटियाला

loksabha election banner

सरहंद रोड घुम्मण कॉलोनी के साथ लगती डेढ़ किलोमीटर लंबी ग्रीन बेल्ट को खत्म करने का आरोप लगा कॉलोनी वासियों ने नगर निगम मेयर और परनीत कौर के खिलाफ नारेबाजी की। कॉलोनी वासियों ने बने दो बड़े शोरूम को रास्ते देने के लिए ग्रीन बेल्ट खत्म करने का आरोप लगाया। प्रदर्शनकारियों ने ग्रीन बेल्ट तैयार न होने की सूरत में परनीत कौर का चुनावों में बायकॉट करते हुए डोर-टू-डोर प्रचार करने का अल्टीमेटम दिया। घुम्मण नगर ए और बी, आजाद नगर, ग्रीन पार्क कॉलोनी और इंदिरा पुरी कॉलोनी निवासियों ने रोष प्रदर्शन करते हुए लोकसभा चुनाव की कांग्रेस उम्मीदवार परनीत कौर और मेयर संजीव शर्मा के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों ने नगर निगम को 14 अप्रैल तक इस समस्या का फैसला करने का अल्टीमेटम दिया है?

प्रदर्शनकारी इलाका निवासियों ने कहा कि पिछली सरकार में नगर निगम यहां ग्रीन बेल्ट डवलप करने के लिए 19 लाख 80 हजार लाख रुपए का बजट पास कर चुकी थी और नींव भरने के बाद काम ठप्प कर दिया गया। प्रदर्शनकारियों के मुताबिक कुछ महीने पहले भी ग्रीन बेल्ट न बनाए जाने पर इलाका निवासियों ने विरोध किया था और निगम के ज्वाइंट कमिश्नर डॉ.अंकुर महिदरू ने मौके पर पहुंच कर लोगों को पार्क बनाने का आश्वासन भी दिया था। एडवोकेट प्रभजीत सिंह, जसपाल चीमा, हरजीत सिंह, गुरमीत सिंह, प्रो.हरदेव सिंह ने कहा कि नए खुले दो शोरूम को रास्ता देने के लिए ग्रीन बेल्ट की जगह टाइल लगा पक्का रोड बनाया जा रहा है। आसपास की कालोनियों के लिए पार्क की कोई जगह नहीं है। वार्ड नंबर 14,15 और 18 के इलाके इस ग्रीन बेल्ट के साथ लगते हैं। लोगों के बार-बार एतराज के बाद भी नगर निगम कोई सुनवाई नहीं कर रहा। इलाका निवासियों ने कहा कि यदि 14 अप्रैल तक ग्रीन बेल्ट शुरू न की गई तो 17 अप्रैल को फिर से रोष प्रदर्शन होगा साथ ही डोर टू डोर जाकर कांग्रेसी उम्मीदवार परनीत कौर का बॉयकाट करने का प्रचार किया जाएगा। ग्रीन बेल्ट खत्म करने का मामला हाईकोर्ट तक लेकर जाएंगे।

कौंसलर से बात करने को मना किया

ग्रीन बेल्ट को लेकर विरोध करने के बाद वार्ड नंबर 16 के कौंसलर मनोज ठाकुर लोगों से बात करने पहुंचे तो नाराज लोगों ने बात करने से मना कर दिया। इससे पहले मनोज ठाकुर भी स्थानीय लोगों के साथ ग्रीन बेल्ट की पैरवी करते रहे हैं। मनोज ठाकुर ने कहा कि लोगों की नाराजगी झेलनी पड़ रही है। मामला हाईप्रोफाइल है वे भी कुछ नहीं कर सकते। वार्ड के लोगों को सुविधा देने के वे तैयार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.