Move to Jagran APP

हरियाणा डीजीपी ऑफिस के सुपरिटेडेंट के बेटे ने की थी डीजे संचालक की हत्या

जागरण संवाददाता, पटियाला नाहिद सलमानी के कत्लकांड में छह दिन की पड़ताल के बाद उसके सा

By JagranEdited By: Published: Mon, 04 Dec 2017 09:07 PM (IST)Updated: Mon, 04 Dec 2017 09:07 PM (IST)
हरियाणा डीजीपी ऑफिस के सुपरिटेडेंट के बेटे ने की थी डीजे संचालक की हत्या
हरियाणा डीजीपी ऑफिस के सुपरिटेडेंट के बेटे ने की थी डीजे संचालक की हत्या

जागरण संवाददाता, पटियाला

loksabha election banner

नाहिद सलमानी के कत्लकांड में छह दिन की पड़ताल के बाद उसके साले दीपक को आखिर अर्बन अस्टेट पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। दैनिक जागरण ने आरोपी के हिरासत में लिए जाने की खबर से सबसे पहले प्रकाशित करते हुए खुलासा किया था कि आरोपी दीपक के पास हत्या की क्या वजह है। दीपक कुमार निवासी गांव बागपुर जिला झज्जर हरियाणा को पुलिस ने रोहतक रोड सोनीपत हरियाणा से गिरफ्तार किया है। उसके पास से हत्या में इस्तेमाल सूआ, किरपाण, खून से सने कपड़े व एक कार बरामद की है। एसपी डी हर¨वदर ¨सह विर्क ने कहा कि डीएसपी डी सुख¨मदर ¨सह चौहान, इंस्पेक्टर हर¨जदर ¨सह ढिल्लों व सीआइए स्टाफ इंचार्ज दलजीत ¨सह विर्क की टीम ने आरोपी को रविवार को गिरफ्तार किया था। सोमवार सुबह अदालत में पेश करने के बाद आठ दिसंबर तक का पुलिस रिमांड हासिल किया है।

इस वजह से किया कत्ल

एसएसपी डॉ. एस भूपति ने बताया कि नाहिद एक डीजे ग्रुप चलाता था। उसकी मुलाकात ज्योति के साथ हुई तो दोनों ने शादी कर ली। परिवार की मर्जी के खिलाफ लव मैरिज करने के बाद ज्योति ने अपना नाम बदलकर जिया खान रख लिया। जिया ने अपनी कमाई से एक मकान लिया, लेकिन यह मकान नाहिद ने अपने नाम पर करवा रखा था। जिया ने यह मकान अपने पैसों से खरीदने की बात कहते हुए रजिस्टरी अपने नाम करने की बात कही थी। इस दौरान नाहिद के ससुराली व साला और परिवार के अन्य लोग भी मौजूद थे। उस समय दोनों के बीच काफी बहस हुई और नाहिद जिया अलग हो गए थे। झगड़े के कुछ महीनों के बाद फिर से दोनों में पैचअप हुआ लेकिन पैसों को लेकर फिर से झगड़े हुए। जिया के मायके परिवार में तनाव वाला माहौल बना हुआ था। उधर आरोपी दीपक की चंडीगढ़ में स्टडी के दौरान एक लड़की से मुलाकात हुई। दोनों ने शादी करने का मन बना लिया था। यह लड़की नाहिद के परिवार के पहचान वाली थी, जिस वजह से नाहिद ने इस बात का विरोध करते हुए दोनों का मिलना-जुलना बंद करवा दिया। दीपक के मन में बदले की भावना बढ़ गई। इसी वजह से उसने नाहिद की हत्या कर दी।

ऐसे किया कत्ल और पुलिस को मिल गए सुराग

नाहिद 28 नवंबर को हरियाणा से पटियाला अपनी कार में पहुंचा। यहां पहुंचने के बाद नाहिद के घर के बाहर इंतजार कर रहा था। नाहिद के पहुंचने के बाद दीपक कुमार भी उसके पीछे अंदर आ गया, जहां दोनों के बीच बहस हुई। बहस के बाद दीपक ने सूए से उस पर वार करने शुरू कर दिए, जिसके बाद तलवार व चाकू से भी कई वार किए ताकि वह किसी भी सूरत में ¨जदा न बच सके। नाहिद ने भी बचाव के लिए दीपक पर वार किए तो वह जख्मी हुआ था। हत्या के बाद आरोपी दीपक ने हथियार गाड़ी में डाले और नाहिद के गले से सोने की चेन व मोबाइल फोन उठाकर बड़ी नदी में फेंक दिए।

यह है फैमिली प्रोफाइल

आरोपी दीपक की उम्र करीब 26 साल की है। मास कम्यूनिकेशन की पढ़ाई पूरी करने के बाद करीब चार साल पहले वह चंडीगढ़ स्थित बीआरसी इंस्टीटयूट में बैंक की स्टडी के लिए दाखिला लिया था। यहीं पर उसकी मुलाकात एक लड़की के साथ हुई थी, जिसके बाद दोनों शादी करना चाहते थे। दीपक के पिता हरियाणा के डीजीपी कॅफिस में बतौर सुपरिंटेंडेंट काम करते थे। मार्च 2017 में उसके पिता दिलबाग ¨सह अपनी नौकरी से रिटायर हुए थे।

कुछ अनसुलझे सवालों के जवाब मिलेंगे रिमांड में

1.पोस्टमार्टम करने वाली टीम के अनुसार कत्ल किसी एक व्यक्ति का काम नहीं है।

2. चेहरे पर लगे जख्मों के कारण क्लियर नहीं हुआ कि आंखों में मिर्ची डाली थी कि नहीं।

3. हरियाणा से चार लोग कौन थे, जो आरोपी के साथ आए थे।

4. घटना वाली रात से पहले पूरा दिन वह पटियाला में किन लोगों के पास रूका था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.