Move to Jagran APP

नर्सिग स्टाफ ने केजुअल लीव लेकर किया प्रदर्शन

सरकारी रा¨जदरा अस्पताल में ठेका आधारित नर्सिंग स्टाफ एसोसिएशन की तरफ से रेगुलर करने की मांग को लेकर सामूहिक केजुअल लीव लेकर रोष प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Dec 2018 06:15 PM (IST)Updated: Mon, 10 Dec 2018 06:15 PM (IST)
नर्सिग स्टाफ ने केजुअल लीव लेकर किया प्रदर्शन
नर्सिग स्टाफ ने केजुअल लीव लेकर किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, पटियाला

loksabha election banner

सरकारी रा¨जदरा अस्पताल में ठेका आधारित नर्सिंग स्टाफ एसोसिएशन की तरफ से रेगुलर करने की मांग को लेकर सामूहिक केजुअल लीव लेकर रोष प्रदर्शन किया। सोमवार सुबह नर्सिंग स्टाफ ने एमएस दफ्तर का घेराव करके प्रदर्शन शुरू किया। इस दौरान नर्सिंग स्टाफ ने पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इसके बाद एमएस ने बैठक का भरोसा देकर शांत करवाने की कोशिश की गई, लेकिन लिखित तौर पर बैठक नहीं मिलने के कारण कोई हल नहीं निकल सका। दोपहर तक प्रशासन की ओर से कोई जवाब न आने पर नर्सिंग स्टाफ ने सेहत मंत्री आवास के घेराव का एलान कर मार्च शुरू कर दिया। मगर, अस्पताल के बाहर पुलिस प्रशासन ने उन्हें रोक लिया और लिखित पत्र देकर सेहत मंत्री ब्रह्मा मो¨हदरा के साथ जनवरी 2019 के पहले हफ्ते में बैठक का भरोसा दिलाकर प्रदर्शन खत्म करवाया।

नर्सिंग स्टाफ की प्रधान करमजीत कौर औलख, संदीप कौर, अमनदीप कौर संधू ने बताया कि नर्सिंग स्टाफ पिछले 9 साल से अपनी सेवाएं रेगुलर करवाने के लिए कई बार सेहत मंत्री ब्रह्मा मो¨हदरा के साथ भी बैठक कर चुके हैं। लेकिन अभी तक उनकी सेवाओं को रेगुलर नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह और पूर्व विदेश राज्यमंत्री ने उनके साथ वादा किया था कि सत्ता में आने के बाद तीन महीनों के अंदर उन्हें रेगुलर किया जाएगा। लेकिन दो साल से ज्यादा समय बीतने के बाद भी हल नहीं निकला। इसके बाद मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों की तरफ से नर्सिंग स्टाफ को लिखित रूप में जनवरी 2019 के पहले हफ्ते सेहत मंत्री के साथ बैठक का भरोसा मिलने के बाद प्रदर्शन खत्म किया गया। इस मौके पर औलख ने चेतावनी देते कहा कि अगर सरकार की तरफ से जल्द उनकी मांगों का हल ना निकाला तो उनकी तरफ से संघर्ष को तेज कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.