Move to Jagran APP

महंगाई भत्ते की 4 किस्तें न मिलना मुलाजिमों से बेइंसाफी : चहल

पंजाब के सरकारी मुलाजिम की प्रमुख जत्थेबंदियों के मुलाजिम फ्रंट पंजाब ने सरकार की तरफ से पंजाब के तीन लाख मुलाजिमों और तीन लाख पेंशनरों को केंद्र सरकार की तर्ज पर जनवरी, 2017 से महंगाई भत्ते की चार किस्तें जारी न करने की कड़ी ¨नदा की है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Nov 2018 07:29 PM (IST)Updated: Tue, 06 Nov 2018 07:29 PM (IST)
महंगाई भत्ते की 4 किस्तें न मिलना मुलाजिमों से बेइंसाफी : चहल
महंगाई भत्ते की 4 किस्तें न मिलना मुलाजिमों से बेइंसाफी : चहल

जेएनएन, पटियाला : पंजाब के सरकारी मुलाजिम की प्रमुख जत्थेबंदियों के मुलाजिम फ्रंट पंजाब ने सरकार की तरफ से पंजाब के तीन लाख मुलाजिमों और तीन लाख पेंशनरों को केंद्र सरकार की तर्ज पर जनवरी, 2017 से महंगाई भत्ते की चार किस्तें जारी न करने की कड़ी ¨नदा की है। जत्थेबंदी की तरफ से बयान जारी करते हुए फ्रंट के राज्य प्रधान ते¨जदर ¨सह संघरेड़ी सचिव जनरल मनजीत ¨सह चाहल राज्य नेताओं हरपाल ¨सह तेजा, गुरचरन ¨सह ने कहा कि पंजाब के मुलाजिमों के पिछली सरकार के समय का 23 महीने का महंगाई भत्ते का बकाया भी अभी पेंडिंग है। उन्होंने कहा कि सरकार प्रत्येक मुलाजिम की पचास हजार रुपये की ऋणि है। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से मुलाजिमों और 200 रुपये महीना विकास टैक्स लगा दिया है, जबकि मुलाजिमों का सरकार के पास पड़े पैसों का कोई ब्याज नहीं दिया जा रहा। जत्थेबंदी ने मांग की कि जितनी देर मुलाजिमों का पैसा सरकार के पास पडा है उसका ब्याज मुलाजिमों को दिया जाए। उन्होंने कहा कि सरकार अपने आराम के लिए 100 करोड़ की गाड़ियां खरीद रहा है, परंतु मुलाजिम वर्ग को उनका बनता बकाया देने के लिए सरकार आनाकानी कर रही है। उन्होंने बस किराये बढ़ाने की ¨नदा की और कहा कि सरकार अपने अपने घाटे पूरे करने के लिए आम लोगों पर महंगाई का भार डाल रही है। उन्होंने कहा कि त्यौहारों के समय मुलाजिमों और पेंशनरों को बकाए न देना मेहनतकश वर्ग के साथ बेइंसाफी है। उन्होंने मुलाजिम वर्ग को सरकार की नीतियों के विरुद्ध संघर्ष करने का न्योता दिया।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.