Move to Jagran APP

बेरोजगार लाईनमैन यूनियन ने घेरा पावरकॉम मुख्यालय

बेरोजगार लाईनमैन यूनियन पंजाब की तरफ से पावरकॉम के मुख्य दफ्तर के सामने परिवारों सहित राज्य स्तरीय धरना दिया। इसका नेतृत्व विधायक एवं राज्य प्रधान पिरमल ¨सह ने किया। राज्य प्रधान ने कहा कि बेरोजगार लाईनमैन लंबे समय से पावरकॉम में लाईनमैनों की लटक रही भर्ती को पूरा करवाने के लिए संघर्ष करते आ रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 May 2018 08:59 PM (IST)Updated: Tue, 22 May 2018 08:59 PM (IST)
बेरोजगार लाईनमैन यूनियन ने घेरा पावरकॉम मुख्यालय
बेरोजगार लाईनमैन यूनियन ने घेरा पावरकॉम मुख्यालय

जेएनएन, पटियाला

loksabha election banner

बेरोजगार लाईनमैन यूनियन पंजाब की तरफ से पावरकॉम के मुख्य दफ्तर के सामने परिवारों सहित राज्य स्तरीय धरना दिया। इसका नेतृत्व विधायक एवं राज्य प्रधान पिरमल ¨सह ने किया। राज्य प्रधान ने कहा कि बेरोजगार लाईनमैन लंबे समय से पावरकॉम में लाईनमैनों की लटक रही भर्ती को पूरा करवाने के लिए संघर्ष करते आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने पारवकॉम में सहायक लाईनमैनों के 1500 पद भरने का विज्ञापन जारी किया गया और बेरोजगार लाईनमैन यूनियन के साथ हुए समझौते के अंतर्गत पुराने बेरोजगार लाईनमैन को एडजस्ट करने के लिए उम्र हद 37 से बढा कर 42 वर्ष और पदों की संख्या 1500 से बढ़ाकर 2800 की गई परंतु पावरकॉम की मैनेजमेंट की तरफ से भर्ती प्रक्रिया शुरू करने में देरी करने के कारण तीन नये बैच लाईनमैनों के पास आउट होने के बाद वह भी भर्ती प्रक्रिया में शामिल हो गए हैं। इस कारण उम्मीदवारो की संख्या बढ़ गई है और जिस कारण पुराने लाईनमैन मेरिट लिस्ट से बाहर रह रहे हैं। इसलिए उनको अपना भविष्य अंधेरे में जाता नजर आ रहा है उन्होंने पंजाब सरकार से मांग की बेरोजगार लाईनमैन को नियुक्ति पत्र जारी किए जाएं और 1 दिसंबर 2013 को आत्महत्या कर चुके राज कुमार के परिवार को कोई भी आर्थिक मदद या नौकरी आदि दी जाए। राज्य नेता भोला ¨सह ने कहा कि आने वाले दिनों में पंजाब सरकार की वायदा खिलाफी के रोष के तौर पर 5 जून तक पंजाब सरकार के सभी जिलों में पुतला फूंक प्रदर्शन किए जाएंगे और बाद में बिजली मंत्री गुरप्रीत ¨सह कांगड़ की कोठी का घेराव किया जाएगा। इस मौके जगतार ¨सह, र¨जदर, सु¨रदर ¨सह, जोगिन्द्र, सुख¨वदर ¨सह आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.