Move to Jagran APP

सीजीसी लांडरा में उत्साहपूर्वक मनाया आर्मी दिवस

किसी भी देश के लिए सबसे प्राथमिक सहूलियत होती है सुरक्षा। 15-16 जनवरी को हर वर्ष सीजीसी लांडरा कैपस में आर्मी के वीर जवानों के लिए आर्मी-डे मनाया जाता है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Jan 2018 07:47 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jan 2018 07:47 PM (IST)
सीजीसी लांडरा में उत्साहपूर्वक मनाया आर्मी दिवस
सीजीसी लांडरा में उत्साहपूर्वक मनाया आर्मी दिवस

राजपुरा (वि) : किसी भी देश के लिए सबसे प्राथमिक सहूलियत होती है सुरक्षा। 15-16 जनवरी को हर वर्ष सीजीसी लांडरा कैपस में आर्मी के वीर जवानों के लिए आर्मी-डे मनाया जाता है। अगर इतिहास को देखें तो 15 जनवरी 1949 को पहले आर्मी चीफ लेफ्टिनेंट जनरल केएम करीअप्पा ने आखरी ब्रिटिश आर्मी चीफ जनरल सर फरांसिस बुचर की जगह पदभार संभाला व देश की सुरक्षा की कमान संभाली थी। यह शब्द सीजीसी लांडरा में आर्मी दिवस के दौरान मुख्य मेहमान के तौर पर पहुंचे मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह के सलाहकार लेफ्टिनेंट जनरल टीएल शेरगिल ने उद्घाटन समारोह के दौरान अपने संबोधन में कहे। इस अवसर पर विशेष मेहमान के तौर पर जनरल डीएस हुडा, डायरेक्टर जनरल केएन चौबे, मेजर जनरल र¨जदर नाथ ने शिरकत करते हुए दीप प्रज्वलित किया व इसके उपरांत एनसीसी के कैडिटों ने आए हुए आर्मी अफ्सरों को सलामी दी। इस अवसर पर सीजीसी लांडरा के चेयरमैन सतनाम ¨सह सिद्धू व प्रेजिडेंट रशपाल ¨सह धालीवाल व फैकल्टी के सदस्यों ने आए हुए सभी गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत कर उन्हें सम्मानित किया।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.