Move to Jagran APP

स्टाफ की कमी के कारणटीचिग स्टाफ की इलेक्शन ड्यूटी नहीं होगी कैंसिल : एडीसी

इलेक्शन ड्यूटी का विरोध कर रहे पंजाबी यूनिवर्सिटी के टीचिग स्टाफ के पास अब इलेक्शन ड्यूटी देने के अलावा अब ओर कोई चारा नहीं है। क्योंकि जिला प्रशासन ने टीचिग स्टाफ की ड्यूटी कैंसिल करने से साफ इन्कार कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Apr 2019 12:38 AM (IST)Updated: Thu, 18 Apr 2019 12:38 AM (IST)
स्टाफ की कमी के कारणटीचिग स्टाफ की इलेक्शन ड्यूटी नहीं होगी कैंसिल : एडीसी
स्टाफ की कमी के कारणटीचिग स्टाफ की इलेक्शन ड्यूटी नहीं होगी कैंसिल : एडीसी

बलविदरपाल सिंह, पटियाला

loksabha election banner

इलेक्शन ड्यूटी का विरोध कर रहे पंजाबी यूनिवर्सिटी के टीचिग स्टाफ के पास अब इलेक्शन ड्यूटी देने के अलावा अब ओर कोई चारा नहीं है। क्योंकि जिला प्रशासन ने टीचिग स्टाफ की ड्यूटी कैंसिल करने से साफ इन्कार कर दिया है। इलेक्शन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए प्रशासन के पास स्टाफ काफी कम पड़ रहा है। इस कारण प्रशासन को मजबूरन इस बार टीचिग स्टाफ की ड्यूटी लगानी पड़ी। हांलाकि दूसरी ओर यूनिवर्सिटी प्रशासन टीचिग स्टाफ को उनकी इलेक्शन ड्यूटी कैंसिल करवाने का भरोसा दे रहा है।

प्रोफेसरों की इलेक्शन ड्यूटी नहीं हो सकती कैंसिल

एडीसी शौकत अहमद परे ने कहा कि इस बार जिला प्रशासन के पास लोकसभा इलेक्शन करवाने के लिए काफी ज्यादा स्टाफ की कमी है। जिसके चलते इलेक्शन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए कोई न कोई प्रबंध करने जरूरी है। जिन कर्मचारियों की इलेक्शन ड्यूटी लगाई जा चुकी है, को किसी भी हालत में कैंसिल नहीं किया जा सकता। हर डिपार्टमेंट में कर्मचारी रिटायर्ड हो चुके है या फिर होने वाले है। जो कर्मचारी रिटायर्ड होने वाले है, की इलेक्शन ड्यूटी नहीं लगाई सकती। पंचातय इलेक्शन के दौरान भी स्टाफ की कमी के चलते विभिन्न प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ा। इस कारण अब लोकसभा इलेक्शन की प्रक्रिया पूरी करने को पुख्ता प्रबंध किए जा रहे हैं। पंजाबी यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर व रजिस्ट्रार को भी सूचित किया जा चुका है। किसी भी हाल में प्रोफेसरों की इलेक्शन ड्यूटी कैंसिल नहीं हो सकती। जिन कर्मचारियों की इलेक्शन ड्यूटी लगी है, को अगले समय में अपनी ड्यूटी समय-समय पर निभानी पड़ेगी। अगर कोई प्रोफेसर लोकसभा इलेक्शन लड़ना चाहता है, तो वह लड़ सकता है। इसमें प्रशासन को कोई एतराज नहीं है। -यूनिवर्सिटी प्रशासन का बॉयकाट करने की तैयारी में टीचिग स्टाफ

इलेक्शन ड्यूटी का विरोध कर रहे पंजाबी यूनिवर्सिटी के टीचिग स्टाफ द्वारा अपनी मांग को लेकर संघर्ष ओर तेज करने की रणनीति तैयार की जा रही है। ड्यूटी कैंसिल न होने पर टीचिग स्टाफ द्वारा यूनिवर्सिटी से लोकसभा इलेक्शन लड़ने की परमिशन लेने की तैयार भी की जा रही है। वहीं दूसरी ओर टीचिग स्टाफ द्वारा यूनिवर्सिटी प्रशासन का बॉयकाट करने की संभावना बनी हुई है। बता दें कि टीचिग स्टाफ के संघर्ष के चलते स्टूडेंट्स की पढ़ाई का नुकसान हो रहा है। अगले समय में यह मामला ओर बड़ा होने की संभावना है। जिसका असर पंजाबी यूनिवर्सिटी के माहौल पर पड़ सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.