Move to Jagran APP

जमीन की रजिस्ट्री को लेकर तहसील दफ्तर और किसान यूनियन आमने सामने

गांव सुद्धेवाल के किसान बंत सिंह की जद्दी जमीन को उसके छह वारिसों में केवल दो पुत्रों के नाम करवाने की रजिस्ट्री को कानूनी पेचीदगियों के चलते कुछ दिन रोकना तहसील दफ्तर भादसों के लिए तब परेशानी का सबब बन गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Mar 2019 12:33 AM (IST)Updated: Wed, 20 Mar 2019 12:33 AM (IST)
जमीन की रजिस्ट्री को लेकर तहसील दफ्तर और किसान यूनियन आमने सामने

फोटो 41

loksabha election banner

जेएनएन, भादसों, पटियाला

गांव सुद्धेवाल के किसान बंत सिंह की जद्दी जमीन को उसके छह वारिसों में केवल दो पुत्रों के नाम करवाने की रजिस्ट्री को कानूनी पेचीदगियों के चलते कुछ दिन रोकना तहसील दफ्तर भादसों के लिए तब परेशानी का सबब बन गया। जब किसान यूनियन डकौंदा ने ब्लॉक प्रधान गुरबचन सिंह कनसूहा, राम सिंह मटोरड़ा और जगमेल सिंह सुद्धेवाल आदि के नेतृत्व में यूनियन की तरफ से तहसील दफ्तर भादसों गेट के आगे धरना लगा दिया। इस मौके अलग अलग किसान नेताओं ने अपने संबोधन में माल विभाग के स्थानीय आधिकारियों पर रिश्वतखोरी के गंभीर आरोप भी लगाए। दूसरी तरफ मामले पर रौशनी डालते नायब तहसीलदार मु़ख्तयार सिंह ने बताया कि उक्त मामले में किसान बंत सिंह के वारिस दो पुत्रों और चार बेटियों के बीच जद्दी •ामीन को लेकर अदालती केस चलता है और रेवन्यू रिकार्ड में इस केस में हुआ स्टे का आर्डर भी दर्ज था। इस कानूनी केस की स्थिति सपष्ट करने के लिए दफ्तर की तरफ से किसान से कुछ रिकार्ड मांगा गया था जिसको देने के लिए संबंधित पार्टी टाल मटोल करती रही जिस कारण रजिस्ट्री की कार्रवाई कुछ दिन रोकनी पड़ी। वारिसों की तरफ से हलफीया ब्यान और अदालती रिकार्ड प्राप्त होने के बाद रजिस्ट्री कर दी गई है। रिश्वत़खोरी के आरोपों को बेबुनियाद बताते मु़ख्तयार सिंह ने कहा कि तहसील दफ्तर में हर काम पारदर्शी और रिश्वत से बगैर होता है। ऐसे में यदि कोई बाहरी व्यक्ति तहसील दफ्तर के नाम के रिश्वत मंगता है तो उसकी शिकायत तहसीलदार के पास की जाए, ऐसे आरोपित को कानून स़ख्त सजा दिलाई जाएगी।

(नरिन्दर बिल्लू)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.