Move to Jagran APP

आरटीए दफ्तर में बाहरी व्यक्ति पब्लिक से करवा रहा ट्रैफिक चालान के जुर्माने का भुगतान

पटियाला आरटीए दफ्तर में पब्लिक से ट्रैफिक चालान का भुगतान क्लर्क की जगह बाहरी व्यक्ति करवा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 01 Sep 2020 12:27 AM (IST)Updated: Tue, 01 Sep 2020 12:27 AM (IST)
आरटीए दफ्तर में बाहरी व्यक्ति पब्लिक से करवा रहा ट्रैफिक चालान के जुर्माने का भुगतान

जागरण संवाददाता, पटियाला : आरटीए दफ्तर में पब्लिक से ट्रैफिक चालान का भुगतान क्लर्क की जगह बाहरी व्यक्ति करवा रहा है। यह व्यक्ति एक क्लर्क का ड्राइवर है और उसका नाम बब्बू बताया जा रहा है। हैरानी की बात है कि पूरा स्टाफ दफ्तर में मौजूदा होने के बाद भी यह गड़बड़ी सरेआम चल रही है। इसके साथ ही पब्लिक से चालान के जुर्माने वसूलने के बाद संबंधित व्यक्ति को रसीद तक नहीं दी जा रही। ऐसे में सरकारी खजाने को चपत लगाई जा रही है। पांच हजार मांगे, बाद में 500 रुपये में निपटाया

loksabha election banner

फैक्ट्री एरिया के गगनदीप सिंह ने बताया कि कुछ दिन पहले ट्रैफिक पुलिस ने उसका चालान काट दिया था। जुर्माने का भुगतान करने के लिए वह आरटीए दफ्तर में आया, तो खिड़की में खड़े व्यक्ति ने चालान पकड़ा और पांच हजार रुपये मांगे। तय जुर्माने की लिस्ट मांगने पर पांच 500 रुपये भुगतान करवाया। साथ ही ड्राइविग लाइसेंस भी दिखाया। गगनदीप सिंह ने कहा कि तय जुर्माना 200 रुपये है, पर 500 रुपये वसूल किए। सीएम के अपने शहर में पब्लिक की लूट हो रही है। अधिकारी कुंभकरणी नींद में हैं। माना जा रहा है कि यह एजेंट संबंधित क्लर्क ने ही रखा हुआ है।

क्लर्क तीर्थ सिंह ने इन सभी आरोपों को सिरे से खारिज किया। उन्होंने कहा कि उनके पास न तो कोई ड्राइवर काम कर रहा है न कोई व्यक्ति चालान का भुगतान रहा है। पर जब क्लर्क को बाहरी व्यक्ति की फोटो बारे में बताया गया, तो उक्त क्लर्क ने फोन काट दिया। कोट्स

मुझे मामले की जानकारी नहीं है। जुर्माने का भुगतान करने वाले हर व्यक्ति को रसीद दी जानी जरूरी है। रही बात एजेंट की ओर से सरकारी दस्तावेजों से छेड़छाड़ की, तो इसके बारे में संबंधित क्लर्क से बात करके ही कार्रवाई करूंगा।

--अरविदर कुमार, आरटीए पटियाला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.