Move to Jagran APP

दहेज उत्पीड़न पर नवविवाहिता ने लगाया फंदा

पटियाला थाना त्रिपड़ी के अंतर्गत ऊधम सिंह नगर में दहेज की मांग को लेकर पति से प्रताड़ित नवविवाहिता ने फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 12:51 AM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 05:05 AM (IST)
दहेज उत्पीड़न पर नवविवाहिता ने लगाया फंदा
दहेज उत्पीड़न पर नवविवाहिता ने लगाया फंदा

जागरण संवाददाता, पटियाला : थाना त्रिपड़ी के अंतर्गत ऊधम सिंह नगर में दहेज की मांग को लेकर पति से प्रताड़ित नवविवाहिता ने फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। घटना 19 अक्टूबर की है। पुलिस ने मृतका गगनदीप कौर के भाई ने गुलाब सिंह निवासी न्यू जनता नगर लुधियाना की शिकायत पर पति जगदीप सिंह निवासी ज्ञानी जैल सिंह कालोनी अमरगढ़, संगरूर के खिलाफ केस दर्ज किया है। इन दिनों आरोपित जगदीप व पत्नी गगनदीप कौर यहां उधम सिंह नगर में रहते थे। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कर परिवार को सौंप दिया है, लेकिन अभी आरोपित गिरफ्तार नहीं हुआ है।

loksabha election banner

15 मार्च को हुई थी शादी

गुलाब सिंह ने पुलिस को बताया कि बहन गगनदीप कौर की शादी 15 मार्च को जगदीप सिंह से हुई थी। नर्सिंग पास गगनदीप कौर ने आइलेट्स की हुई थी, जिस वजह से वह बाहर जाना चाहती थी। आरोपित जगदीप सिंह के माता-पिता नहीं है, ऐसे में उसने हामी भरी थी कि शादी के बाद वह विदेश चले जाएंगे। शादी के कुछ दिनों के बाद ही वह गगनदीप कौर को दहेज के लिए परेशान करने लगा था।

सितंबर में भी गगन से मारपीट कर उसे मायके घर भेज दिया था, लेकिन उसके बाद 13 अक्टूबर को परिवार के लोगों ने दोनों को समझाकर जगदीप के साथ भेज दिया था। यही नहीं, आरोपित जगदीप सिंह को 30 हजार रुपये भी दिए थे, ताकि वह गगनदीप को परेशान न करे। 19 अक्टूबर को उन्हें फोन आया कि गगनदीप अस्पताल में दाखिल है तो यहां आकर पता चला कि उसने खुदकुशी कर ली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.