Move to Jagran APP

आइएएस अधिकारी वरूण रुजम के ससुर की हत्या का खुला राज

जमीन दिलाने के नाम पर करोड़ों रुपए लेकर जाली फर्द तैयार कर आईएएस अधिकारी वरुण रुजम के ससुर स्वर्ण ¨सह को ठगने के बाद राज से पर्दा उठने के डर से 45 लाख रुपए सुपारी देकर उनकी हत्या कराई गई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Dec 2018 06:52 PM (IST)Updated: Tue, 18 Dec 2018 06:52 PM (IST)
आइएएस अधिकारी वरूण रुजम के ससुर की हत्या का खुला राज
आइएएस अधिकारी वरूण रुजम के ससुर की हत्या का खुला राज

जागरण संवाददाता, पटियाला

loksabha election banner

जमीन दिलाने के नाम पर करोड़ों रुपये लेकर जाली फर्द तैयार कर आइएएस अधिकारी वरुण रुजम (मार्कफेड के एमडी) के ससुर स्वर्ण ¨सह को ठगने के बाद इस राज से पर्दा उठने के डर से 45 लाख रुपये सुपारी देकर उनकी हत्या कराई गई। पटियाला पुलिस ने 18 नवंबर को राजपुरा के पास हुए उक्त हत्याकांड का पर्दाफाश करते हुए तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है, जबकि एक आरोपित फरार है।

एसएसपी मनदीप ¨सह सिद्धू ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि हत्या का मुख्य सूत्रधार फतेहगढ़ के गांव नरैणा निवासी जगतार ¨सह है, जो स्वर्ण ¨सह के संपर्क में साल 2008 में आया था। लंबे समय से पहचान होने कारण जगतार ने 4 करोड़ रुपये लेकर 20 एकड़ जमीन की डील करवाई थी। पैसे लेकर आरोपित ने स्वर्ण ¨सह को जमीन की जाली फर्द बना कर दी और खुद जमीन को ठेके पर लेकर ठेके का पैसे देने की बात की। इतना ही नहीं स्वर्ण ¨सह के रिश्तेदार हरबंस ¨सह से डेढ़ करोड़ रुपये लेकर 10 एकड़ जमीन की जाली फर्द भी दे दी। स्वर्ण ¨सह को जब जगतार पर शक होना शुरू हुआ, तो उन्होंने पटवारियों से जमीन की जानकारी लेनी शुरू की। जगतार ने हेराफेरी से पर्दा उठता देख स्वर्ण ¨सह की हत्या की साजिश रची। इसके लिए उसने अपने दूर के रिश्तेदार हरियाणा के गांव पिलखनी जिला अंबाला से सत¨वदर ¨सह, उनके साथी कार्तिक निवासी बीटा और चरण ¨सह उर्फ चीनू निवासी दुखेड़ी जिला अंबाला को संपर्क किया। इसके लिए जगतार ने उक्त तीनों लोगों को स्वर्ण ¨सह की हत्या के लिए 15-15 लाख रुपये की सुपारी दी।

---------------

पहले गला घोंटकर मारने की थी योजना

एसएसपी मनदीप ¨सह सिद्धू ने बताया कि स्वर्ण ¨सह की हत्या की सुपारी मिलने के बाद आरोपितों ने उनकी रेकी की। शहीद गुरुद्वारा साहिब सोहाणा, चंडीगढ़ गोल्फ क्लब की भी रेकी गई परंतु स्वर्ण ¨सह के वहां जाने का पक्का समय न मिला। करीबी पहचान होने कारण जगतार को पता था कि स्वर्ण ¨सह हर माह की 10 तारीख को अपने पैतृक गांव उकसी सैणियां में शहीदों की स्माधी पर माथा टेकने जाता है, जिसकी जानकारी उसने कांट्रेक्ट किलर को दी। एसएसपी ने बताया कि इससे पहले स्वर्ण ¨सह की गला घोंटकर हत्या करने की योजना थी। मगर, बाद में हत्या के लिए 40 हजार में पिस्तौल खरीदी गई। इस कांड के लिए जगतार ने कांट्रेक्ट किलर को एक स्विफ्ट डिजाइर गाड़ी और 3 लाख रुपये दिए और 36 लाख रुपये काम पूरा होने के बाद देने की बात कही।

-------------

सुबूत के लिए निकाली कार की चाबी

हत्या के बाद कातिलों ने निशानी के तौर पर कार की चाबी निकाल ली थी और चंडीगढ़ जाकर जगतार ¨सह को दी, ताकि कांट्रेक्ट के बाकी रुपये ले सकें। आरोपित जगतार ¨सह लग्जरी चीजों का शौकीन है। उसके पास मर्सिडीज कार, हार्ले डेविडसन बाइक, चंडीगढ़ में तीन फ्लैट और जमीन व जो¨डयर का एसी ट्रैक्टर (जिसकी कीमत करीबन 25 लाख है), जो आरोपित ने ठगी के पैसे से जुटाए हैं।

----

तीन आरोपित गिरफ्तार, एक फरार

हत्याकांड से पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल की गई स्विफ्ट कार के साथ बनूड़ बैरियर के पास से आरोपित जगतार ¨सह, जिला अंबाला के गांव पिलखनी के सत¨वदर ¨सह व बीटा गांव निवासी कार्तिक को गिरफ्तार किया है। जबकि दुखेड़ी गांव अंबाला का निवासी आरोपित चरण ¨सह उर्फ चीनू फरार है। आरोपित कार्तिक 50 एकड़ जमीन और एक शैलर का मालिक है, जबकि चीनू के पास भी 24 एकड़ जमीन है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.