Move to Jagran APP

जेल ब्रेक : पर‍मिंदर से मिला हथियारों का जखीरा, पुलिस भी रह गई ताजुब्‍ब में

नाभा जेल ब्रेक मामले में यूपी के कैराना क्षेत्र से पकड़े गए आतंकियों के मददगार से भारी संख्‍या में हथियार व गोली-बारुद बरामद किया गया है। KLF चीफ मिंटू पानीपत होकर दिल्‍ली गया था।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Mon, 28 Nov 2016 01:52 PM (IST)Updated: Mon, 28 Nov 2016 09:29 PM (IST)
जेल ब्रेक : पर‍मिंदर से मिला हथियारों का जखीरा, पुलिस भी रह गई ताजुब्‍ब में

जेएनएन, पटियाला। जिले की नाभा जेल पर हमला कर छह आतंकियों को भगाने में गिरफ्तार किए गए परमिंदर सिंह से भारी संख्या में हथियार और कारतूस बरामद किए गए हैं। ये हथियार आैर कारतूस उसस बरामद फार्च्यूनर कार से मिला है। इससे सनसनी फैल गई है। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि आतंकी भागने के बाद कोई बड़ी बारदात करने के फिराक में थे। बताया जाता है कि फॉर्च्यूनर कार से बरामद सभी हथियार पंजाब पुलिस से लूटे गए थे।

loksabha election banner

पुलिस ने उत्तर प्रदेश के कैराना क्षेत्र के शामली में ये हथियार प्रदर्शित किए। पुलिस के अनुसार, परमिंदर से पूछताछ की जा रही है। परमिंदर को रविवार देर शाम शामली में पकड़ा गया था। उसके पास से वह फार्च्यूनर कार भी बरामद की गई थी जिसका इस्तेमाल अातंकियों को भगाने में किया गया था। कार की तलाशी लेने पर यह हथियार और गोली-बारुद मिला।

पढ़ें : पंजाब की नाभा जेल से फरार हुआ KLF सरगना दिल्ली में पकड़ा गया

फॉर्च्यूनर कार से बरामद हथियार।

दूसरी ओर, नए एडीजीपी (जेल) बनाए गऐ रोहित चौधरी और आइजी परमराज उमरानंगल सोमवार को दोपहर बाद नाभा जेल पहुंचे। आइजी ने बताया कि दिल्ली से गिरफ़्तार आतंकी मिंटू और उत्तर प्रदेश के शामली से गिरफ़्तार किए गए परमिंदर सिंह को पंजाब लाने की प्रक्रिया चल रही है। पंजाब पुलिस की सूचना पर ही दोनों स्टेट में संयुक्त ऑपरेशन किया गया। हरियाणा में भी पुलिस के साथ भी सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

पढ़ें : नाभा जेल ब्रेक : मिंटू विदेश भेजने का काम करते-करते बन गया KLF का मुखिया परमिंदर ने किए सनसनीखेज खुलासे,पानीपत के रास्ते दिल्ली पहुंचा मिंटू दूसरी ओर, यह भी जानकारी मिली है है कि दिल्ली में सोमवार सुबह पकड़ा गया खालिस्तानी लिब्रेशन फ्रोर्स का चीफ हरमिंदर सिंह उर्फ मिंटू और उसके तीन साथी पानीपत में फार्च्यूनर कार से उतरे। सूत्रों के अनुसार, परमिंदर उर्फ पेंदा ने यह खुलासा पुलिस पूछतछ में की है।

पढ़ें : पंजाब जेल ब्रेक : छह आतंकी फरार, एक हमलावर यूपी से गिरफ्तार

पुलिस सूत्रों के अनुसार, परमिंदर ने बताया कि तो नाभा जेल से फरार होने के बाद हथियारों समेत पांचों लोग फॉच्यर्नर से भागे। रविवार शाम परमिंदर ने आतंकी मिंटू समेत चार लोगों को पानीपत में ड्रॉप किया। इसके बाद वह सुरक्षित पनाह की तलाश में यूपी की ओर चला आया। माना जा रहा है कि परमिंदर यूपी में खादर में छिपने का मंसूबा पाले था। पंजाब पुलिस के पास परमिंदर को लेकर सटीक इनपुट था।

पढ़ें : जेल ब्रेक कांड : एक भाई कारगिल में शहीद, दूसरा बन गया गैंगस्टर

नाभा जेल में फरारी की पूरी पटकथा उसने ही लिखी थी। छह बंदियों की फरारी के बाद परमिंदर की पूरे पंजाब व हरियाणा में तलाश हो रही थी। बताया जाता है कि कैथल में चेकिंग के दौरान परमिंदर की फॉर्च्यूनर रोकने का प्रयास किया गया तो उसने पुलिस टीम पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया। इसके बाद से ही पंजाब व निकटवर्ती राज्यों के सटे जिलों में इस कार की तलाश श्ाुरू हुई।

सूत्रों कु अनुसार, गिरफ्त में आने से पहले परमिंदर ने पुलिस को शुरुआत में खूब छकाता रहा। कैराना थाने पर जब उसने एसपी डॉ. अजयपाल शर्मा को कोई जानकारी नहीं दी तो वह उसे लेकर सीधे अपने बंगले पहुंचे। पुलिसिया अंदाज में उसे एक सुनसान पुलिस चौकी पर ले जाकर जब पूछताछ की गई तो उसने चौंकाने वाली जानकारी दी।

पढ़ें : नाभा जेल ब्रेक में पाक के हाथ के संकेत, कैराना था महफूज ठिकाना

पुलिस सूत्रों की मानें तो परमिंदर ने बताया कि उसने हरमिंदर सिंह उर्फ मिंटू समेत चार लोगों को पानीपत में छोड़ा। इसके बाद वह हथियार और खुद को छुपाने के लिए यूपी में आ गया। वह शामली-मुजफ्फरनगर के खादर के किसी ठिकाने पर छिपने की फिराक में था। पुलिस अब परमिंदर के उस ठिकाने का पता लगाने की कोशिश कर रही है। फॉर्च्यूनर से बरामद सभी हथियार पंजाब पुलिस से लूटे गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.