Move to Jagran APP

समय पर वेतन न मिलने पर ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने वीसी दफ्तर घेरा

पटियाला पंजाबी यूनिवर्सिटी में समय पर वेतन व विभिन्न मांगे पूरी करवाने के लिए ज्वाइंट एक्शन कमेटी के सदस्य भूपिंदर सिंह विर्क व जवविंदर टिवाणा सहित अन्य मेंबरों ने वीसी दफ्तर के आगे धरना दिया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2020 12:24 AM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2020 12:24 AM (IST)
समय पर वेतन न मिलने पर ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने वीसी दफ्तर घेरा
समय पर वेतन न मिलने पर ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने वीसी दफ्तर घेरा

जागरण संवाददाता, पटियाला : पंजाबी यूनिवर्सिटी में समय पर वेतन व विभिन्न मांगे पूरी करवाने के लिए ज्वाइंट एक्शन कमेटी के सदस्य भूपिंदर सिंह विर्क व जवविंदर टिवाणा सहित अन्य मेंबरों ने वीसी दफ्तर के आगे धरना दिया। इस दौरान कमेटी सदस्यों का कहना था कि यूनिवर्सिटी के वित्तीय हालात हद से ज्यादा खराब होते जा रहे हैं, जिसका सीधा असर मुलाजिमों पर पड़ रहा है। मुलाजिमों को समय पर वेतन व विभिन्न बकाए तक नहीं मिल रहे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को यूनिवर्सिटी की वित्तीय हालत को सुधारने के लिए विशेष ग्रांट जारी करनी चाहिए, क्योंकि यूनिवर्सिटी की वित्तीय हालत खराब के चलते जून माह की सेलरी मुलाजिमों को 30 जुलाई को मिली। अब जुलाई का वेतन कब और किस माह मिलेगा, किसी भी अधिकारी को जानकारी नहीं है। जिससे दर्जा चार कर्मचारियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि अगर यूनिवर्सिटी प्रशासन ने इस मामले पर तुरंत कोई उचित कदम न उठाया तो संघर्ष को तेज किया जाएगा।

loksabha election banner

यूनिवर्सिटी को विशेष ग्रांट मिलने की संभावना टली

जानकारी अनुसार यूनिवर्सिटी को सरकार से विशेष ग्रांट मिलने की संभावना भी टलती नजर आ रही है। क्योंकि पिछले महीने यूनिवर्सिटी व हायर एजुकेशन विभाग के अधिकारियों में हुई मीटिग में कहा था कि अगस्त के पहले हफ्ते में होने वाली मीटिग में पूर्व आइएएस अधिकारी को जरूर साथ लेकर आएं। पर इससे पहले ही यूनिवर्सिटी प्रशासन ने पूर्व आइएएस अधिकारी की सलाहकार पद पर ज्वाइनिग ही नहीं करवाई। जिसके चलते सरकार से यूनिवर्सिटी को ग्रांट मिलने की संभावना नहीं है। हालांकि यूनिवर्सिटी प्रशासन अगस्त माह में स्टूडेंट्स से मिलने वाली फीस से वेतन जारी करने की सोच में है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.