जागरण संवाददाता, पटियाला : राहगीरों के लिए जोखिम बन रही सड़क किनारे बिजली के खंभों से लटकती बिजली की तारों को पावककॉम मुलाजिमों ने शुक्रवार को कवर कर दिया। दैनिक जागरण की स्ट्रीट लाइट्स के खंभों पर लटकती बिजली की खुली तारों को लेकर अभियान शुरू किया तो संबंधित अधिकारी हरकत में आए और दैनिक जागरण की ओर से जिन स्पॉटस का जिक्र किया गया, वहां मेंटिनेंस की। इस दौरान एसडीओ वेस्ट बृजेश सिंह और उनकी टीम उन सभी प्वाइंट्स पर गई, जहां लोगों को शिकायत थी।

दैनिक जागरण की ओर से पटियाला में शुरू किये गए इस अभियान के बाद इलाकों के संबंधित कौंसलरों ने भी समस्या को दूर कराने में देर नहीं की। प्रकाशित खबरों का नोटिस लेते हुए पावर सप्लाई की व्यवस्था में बढ़े जोखिम को दूर करने का काम किया। बिजली की खुली तारों को लेकर लोगों ने शिकायतें भी की थी परंतु इस समस्या को दूर करने की कोशिश नहीं की गई । नगर निगम और लोक निर्माण विभाग की स्ट्रीट लाइट्स प्रोजेक्ट में कई ऐसे प्वाइंट्स थे जहां खंभों से बिजली की तारें खुले में नंगी पड़ी थीं। लाइट्स के पोल से लटकती तारें जोखिम तो थी हीं परंतु मानसून के मौसम में खतरा और बढ़ गया था।

वार्ड 49 की बुक्स मार्केट, वार्ड नंबर 50 के शेरांवाला गेट और टीबी अस्पताल रोड, वार्ड नंबर 52 की छोटी बारादरी, लोअर मॉल, वार्ड 39 के महिदरा कालेज रोड पर बिजली खंभों पर तारों के अस्थाई जोड़ को ठीक किया गया। भीड़भाड़ वाले इलाकों में सप्लाई लाइन की व्यवस्था दुरुस्त करते हुए एसडीओ वेस्ट ब्रजेश सिंह ने कहा कि दैनिक जागरण के माध्यम से शिकायतें मिलने के बाद उनकी टीम नंगे तोड़ को कवर किया और आने वाले दिनों तक ये मुहिम जारी रहेगी। उनके इलाके में जितने भी ऐसे प्वाइंट्स जहां बिजली की तारों को लेकर खतरा है पर जल्द कार्रवाई की जाएगी। (बाक्स फोटो 27)

.. व्यवस्था दुरुस्त कराना शुरू किया

स्ट्रीट लाइट्स और बिजली के खंभों की तारों को व्यवस्थित करने को कह दिया गया है। जहां कहीं भी कमी नजर आएगी वहां मरम्मत कराई जाएगी। खराब लाइनों की जगह नई तारें डालने के लिए भी अधिकारियों को कहा जाएगा। फिलहाल जहां मरम्मत से काम चल सकता है उन्हीं प्वाइंट्स को ठीक करने के लिए कहा गया है।

.. आरती गुप्ता, कौंसलर वार्ड 49 (फोटो फोटो 28)

..अभी नहीं मिली कोई शिकायत

शेरांवाला गेट और टीबी अस्पताल रोड पर बिजली के खंभों पर तारे ठीक हो गई है। खंभों पर खुली बिजली की ताीरों को लेकर भविष्य में भी अगर शिकायत मिलती है तो शिकायतों को वे पहल के आधार पर दूर करवाएंगे । बिजली की तारों की समस्या पर वे खुद भी नजर रखेंगे। उम्मीद करते है कि लोग भी सहयोग करेंगे।

..हरविदर पाल सिंह निप्पी, कौंसलर वार्ड 50 (बाक्स फोटो 29)

.. पहल के आधार पर ली शिकायतें

दैनिक जागरण की ओर से बिजली की नंगी तारें वार्ड मे होने का मामला उठाए जाने पर पहल के आधार पर काम किया। पावर कॉम के अधिकारियों से संपर्क किया। वहीं स्ट्रीट लाइट्स के कांट्रेक्टर से भी जानकारी हासिल की। निगर निगम के अधीन आने वाले क्षेत्रों की डवलपमेंट का काम चल रहा है कहीं भी अव्यवस्था नहीं रहने दी जाएगी।

.. राजेश मंडोरा, कौंसलर वार्ड 52

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!