Move to Jagran APP

सरकारी गोदाम में अनाज उतारने की बजाय ट्रक सहित ड्राइवर खिसका, ठेकेदार ने काबू कर पीटा

पटियाला सरहिद रोड स्थित सरकारी गोदामों में अनाज उतारने के लिए पहुंचा एक ट्रक ड्राइवर अनाज की सभी बोरियां उतारने की बजाय 12 बोरियां ट्रक से उतारे बिना ही ट्रक लेकर मौके से खिसक गया। गोदाम से बाहर निकले ट्रक ड्राइवर को कुछ दूरी पर जाकर ठेकेदार ने काबू कर लिया यहां तक कि ड्राइवर की पिटाई भी कर दी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Aug 2020 12:09 AM (IST)Updated: Sun, 09 Aug 2020 12:09 AM (IST)
सरकारी गोदाम में अनाज उतारने की बजाय ट्रक सहित ड्राइवर खिसका, ठेकेदार ने काबू कर पीटा
सरकारी गोदाम में अनाज उतारने की बजाय ट्रक सहित ड्राइवर खिसका, ठेकेदार ने काबू कर पीटा

प्रेम वर्मा, पटियाला

loksabha election banner

सरहिद रोड स्थित सरकारी गोदामों में अनाज उतारने के लिए पहुंचा एक ट्रक ड्राइवर अनाज की सभी बोरियां उतारने की बजाय 12 बोरियां ट्रक से उतारे बिना ही ट्रक लेकर मौके से खिसक गया। गोदाम से बाहर निकले ट्रक ड्राइवर को कुछ दूरी पर जाकर ठेकेदार ने काबू कर लिया, यहां तक कि ड्राइवर की पिटाई भी कर दी। उधर, घटना की किसी ने वीडियो बनकर वायरल कर दी। वहीं, पिटाई के बाद ड्राइवर से नुकसान की भरपाई तो करवा ली, लेकिन सरकारी अनाज चुराने की कोशिश के इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई। यहां तक कि महकमे के अधिकारियों ने भी वीडियो वायरल व इस घटना को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की। ठेकेदार ने भी अपने लेवल पर इस मामले को निपटाते हुए ट्रक के मालिक से शिकायत कर दी। ट्रक मालिक ने भी ड्राइवर को नौकरी से निकाल दिया, लेकिन सरकारी अनाज को इस तरह से चुराने की कोशिश के मामले में पड़ताल तक नहीं की गई। मौके पर महकमे के अधिकारियों की मौजूदगी को लेकर भी सवाल उठाए जा रहे हैं।

ये है मामला : घटना के अनुसार कुछ दिन पहले सरहिद रोड स्थित सरकारी गोदाम में अनाज उतारा जा रहा था, जिसके लिए ट्रक ड्राइवर काम कर रहे थे। इसी दौरान ट्रक यूनियन पटियाला में रजिस्टर्ड एक मोहाली नंबर ट्रक का सोनू नामक ड्राइवर ट्रक लेकर चला गया। बताया जा रहा है कि पहले भी अनाज की बोरियों की गिनती को लेकर समस्या होती रही है, जिस वजह से ड्राइवरों के काम पर नजर भी रखी जा रही थी। इस सतर्कता के चलते ठेकेदार ने तुरंत उक्त ट्रक का पीछा किया और कुछ दूरी पर जाकर ड्राइवर को काबू कर लिया। काबू करने के बाद ड्राइवर को थप्पड़ जड़ते हुए पिटाई की गई, लेकिन मामला वहीं पर निपटाते हुए अनाज का स्टॉक पूरा करवा लिया। इसके बावजूद गोदाम के अधिकारियों ने ड्राइवर से कोई पूछताछ नहीं की और न ही पहले ऐसी किसी भी तरह की गड़बड़ी के बारे में जानने में दिलचस्पी नहीं दिखाई। वहीं, ठेकेदार ने भी नुक्सान की भरपाई करवाते हुए ड्राइवर को छोड़ मामला रफा-दफा कर दिया, जबकि मामला सरकारी गोदाम से अनाज की चोरी की कोशिश की थी।

गलती से ट्रक दूसरी तरफ ले गया था ड्राइवर : ठेकेदार

अनाज अनलोड करवाने के लिए स्टाफ की जिम्मेदारी लेने वाले काला नामक ठेकेदार ने कहा कि अनाज की बोरियां लेकर ड्राइवर पहले ही निकलकर गलत साइड पर चला गया था। इसी वजह से ड्राइवर को पीटा था और उससे हुए नुकसान की भरपाई करवा ली है। मामला सुलझ गया है, वीडियो वायरल होने के बारे में उन्हें कुछ पता नहीं है।

ड्राइवर ने गलती की थी, जिस वजह से उसे निकाल दिया : मुखत्यार

ट्रक के मालिक मुखत्यार सिंह ने कहा कि उनके पास ड्राइवर द्वारा गलती किए जाने की शिकायत आई थी तो उसे नौकरी से निकाल दिया है। ऐसे लोगों को वह नौकरी पर नहीं रखते हैं।

मामला नोटिस में नहीं आया था : डीएम

एफसीआइ गोदाम के डीएम आकाश ने कहा कि उन्हें ऐसे किसी भी मामले की जानकारी नहीं मिली है। वह वीडियो फुटेज व पड़ताल के बाद ही अगली कार्रवाई करेंगे, जरूरत पड़ने पर कानूनी कार्रवाई भी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.