Move to Jagran APP

सीएम शहर में टैक्सी स्टैंड वालों ने लगाई सरेआम बिजली कुंडी

पटियाला मुख्यमंत्री के शहर में ही टैक्सी स्टैंड वाले सरेआम बिजली की कुंडी डाल पंखे की हवा ले रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 26 Sep 2020 12:09 AM (IST)Updated: Sat, 26 Sep 2020 12:09 AM (IST)
सीएम शहर में टैक्सी स्टैंड वालों ने लगाई सरेआम बिजली कुंडी
सीएम शहर में टैक्सी स्टैंड वालों ने लगाई सरेआम बिजली कुंडी

प्रेम वर्मा, पटियाला

loksabha election banner

मुख्यमंत्री के शहर में ही टैक्सी स्टैंड वाले सरेआम बिजली की कुंडी डाल पंखे की हवा ले रहे हैं। इसी टैक्सी स्टैंड से महज चंद कदमों की दूरी पर पावरकॉम का मुख्यालय है। यहां पर हजारों मुलाजिम रोजाना आते हैं, लेकिन किसी भी अधिकारी व मुलाजिम की नजर स्टैंड पर सरेआम चल रहे पंखे पर नहीं पड़ी। हैरानी की बात है कि पंखे दिन-रात लगातार चलते रहते हैं। यह मामला है माल रोड स्थित कोर्ट कांप्लेक्स चौक पर बने पटियाला टैक्सी स्टैंड का। जिले भर में स्पेशल चेकिग के नाम पर टीम बनाकर छापेमारी कर रही पावरकॉम की टीम को शहर में बीचोबीच टैक्सी स्टैंड में चल रहे कुंडी के कनेक्शन की भनक तक नहीं लग पाई। हालांकि आसपास के लोगों का कहना है कि कुछ मुलाजिमों को इस बारे में पता चला तो वह टैक्सी स्टैंड से सांठगांठ करके चले गए, लेकिन एक्शन नहीं लिया।

बिना मंजूरी चल रहा टैक्सी स्टैंड

एक तरफ जहां टैक्सी स्टैंड में बिजली कुंडी कनेकशन के जरिए सप्लाई चल रही है, वहीं दूसरी तरफ यह टैक्सी स्टैंड भी बिना किसी मंजूरी के बना हुआ है। नगर निगम की जमीन पर बना यह स्टैंड दिन ब दिन कब्जा बढ़ाते हुए सरेआम बिजली कुंडी लगाकर सप्लाई ले ली, लेकिन निगम के अधिकारियों ने भी इस मामले में कोई एक्शन नहीं लिया है। स्टैंड को शेड लगाकर पूरी तरह से टैक्सी ड्राइवरों ने अपने कब्जे में लेते हुए यहां पर पूरी तरह से कमर्शियल गतिविधियां की जा रही हैं। बताया जा रहा है कि इस स्टैंड से 100 के करीब टैक्सियां काम करती हैं, जिन्होंने अपना बोर्ड तक लगा दिया है।

मौके पर टीम भेज रहे हैं : एसई

पावरकॉम के एसई एसएम चोपड़ा ने कहा कि वह मौके पर बिजली निगम की टीम को भेज रहे हैं, जिसके बाद बनती कार्रवाई की जाएगी।

किसी भी टैक्सी स्टैंड को मंजूरी नहीं दी : मेहता

नगर निगम के सुपरिंटेंडेंट सुनीत मेहता ने कहा कि किसी भी टैक्सी स्टैंड के लिए नगर निगम ने जगह अलाट नहीं की है और न ही किसी टैक्सी स्टैंड को मंजूरी दी है। कुछ समय पहले पोलो ग्राउंड के नजदीक से भी टैक्सी स्टैंड हटाया गया था। उक्त स्टैंड रेलवे की जमीन पर खोला गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.