Move to Jagran APP

जेएनयू में हमले को लेकर डीटीएफ में रोष

डेमोक्रेटिक टीचर्ज फ्रंट पंजाब ने जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में रविवार को विद्यार्थी और अध्यापक पर यूनिवर्सिटी के होस्टल में दाखिल होकर गुंडों द्वारा किए गए जानलेवा हमला की घोर निदा की है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Jan 2020 12:25 AM (IST)Updated: Tue, 07 Jan 2020 12:25 AM (IST)
जेएनयू में हमले को लेकर डीटीएफ में रोष
जेएनयू में हमले को लेकर डीटीएफ में रोष

जेएनएन, पटियाला : डेमोक्रेटिक टीचर्ज फ्रंट पंजाब ने जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में रविवार को विद्यार्थी और अध्यापक पर यूनिवर्सिटी के होस्टल में दाखिल होकर गुंडों द्वारा किए गए जानलेवा हमला की घोर निदा की है। इस धक्केशाही के रोष के तौर पर पंजाब भर में बड़ी संख्या में सरकारी स्कूलों के अध्यापकों ने भी काले बिल्ले लगा कर रोष का प्रकट किया।

loksabha election banner

डीटीएफ के प्रांतीय प्रधान दविदर सिंह पूनिया और जनरल सचिव जसविदर सिंह ने कहा कि जेएनयू देश की केवल एक यूनिवर्सिटी ही नहीं बल्कि एक बौद्धिक टकसाल है, जिसमें आर्थिक पक्ष से कमजोर विद्यार्थी सस्ती शिक्षा प्राप्त करके हर क्षेत्र में प्राप्तियां कर रहे हैं। इस कारण यह मौजूदा हाकिमों और कारपोरेटों की आंखों में चुभ रही है। देश की फासीवादी सरकार जेएनयू की इस विरासत को खतरे में डाल खत्म करके गरीब और आर्थिक तौर पर पिछड़े वर्गों के विद्यार्थियों से शिक्षा का हक छीनना चाहती है। विद्यार्थियों और अध्यापकों पर हुआ हमला इसी की ही एक कड़ी है। नेताओं ने विद्यार्थियों और अध्यापकों पर हमला करने वाले गुंडों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करने, आरोपित पुलिस कर्मचारियों को बर्खास्त करने और केंद्रीय ग्रह मंत्री के इस्तीफे की मांग की। इस मौके पर विक्रमदेव सिंह, अश्वनी अवस्थी, धर्म सिंह, ओम प्रकाश मानसा, राजीव कुमार बरनाला, जगपाल बंगी, हरजिदर सिंह, कुलविदर सिंह जोसन, पवन कुमार मुक्तसर, नछत्तर सिंह तरनतारन, रुपिदर पाल गिल, अश्वनी कुमार, सुखदेव मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.