Move to Jagran APP

पटियाला में लगातार दूसरे दिन पांच मौतें, अब तक एक दिन में सबसे अधिक 184 पॉजिटिव

पटियाला जिला में बुधवार को लगातार दूसरे दिन पांच लोगों की मौत हुई है और अब तक के सबसे अधिक 184 पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 12:16 AM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 07:10 AM (IST)
पटियाला में लगातार दूसरे दिन पांच मौतें, अब तक एक दिन में सबसे अधिक 184 पॉजिटिव

जागरण संवाददाता, पटियाला : जिला में बुधवार को लगातार दूसरे दिन पांच लोगों की मौत हुई है और अब तक के सबसे अधिक 184 पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या 2185 हो गई हैं। इसके साथ ही मरने वालों की संख्या भी बढ़कर 43 हो गई है। आज के पॉजिटिव मरीजों में दो गर्भवती महिलाएं और 13 पुलिस कर्मी शामिल हैं।

loksabha election banner

सिविल सर्जन डॉ. हरीश मल्होत्रा ने बताया कि जिले में 184 लोग पॉजिटिव हैं और पांच लोगों की मौत हुई है। पॉजिटिव केसों में सिविल सर्जन बरनाला से एक की सूचना, एक की सूचना फोर्टिस अस्पताल मोहाली, एक की पीजीआइ, एक की सैक्टर 32 चंडीगढ़ और दो की सूचना डीएमसी लुधियाना से मिली है। 93 लोग ठीक होकर भी वापस घरों में गए हैं, जिससे ठीक होने वाले 1377 लोग हो गए। पांच लोगों की मौत के साथ कुल मरने वाले 43 हो गए हैं। इस समय 765 लोग एक्टिव हैं। पॉजिटिव मामलों में 102 पटियाला शहर, 05 नाभा, 17 राजपुरा, 04 समाना, पातड़ा से 07, सनौर से 04 और 45 अलग अलग गांवों से हैं। इनमें से 94 पॉजिटिव मामलों के संपर्क में आए और कंटेनमेंट जोन से हैं। 79 नये केस फ्लू और बगैर फ्लू के लक्षणों के हैं।

आज जिला में पांच लोगों की मौत हुई है जिसमें पटियाला के गाव बुढनपुर की रहने वाली 53 साल की महिला जिसे सांस की दिक्कत के अलावा पुराना बीपी व शूगर की बीमारी थी। वो पीजीआई में दाखिल थीं। दूसरा गांव कौली का रहने वाला 26 वर्षीय व्यक्ति जो कि सांस की दिक्कत कारण पहले फोर्टिस अस्पताल में दा़िखल हुआ और बाद में उसे राजिदरा अस्पताल में दा़िखल करवाया जहां बीती शाम को उसकी मौत हो गई। तीसरा मामला राजपुरा की प्रीत कालोनी की रहने वाली 58 साल की महिला है जो कैंसर की पीड़ित थी और मोहाली के अस्पताल में दा़िखल थी। चौथा मामला समाना के मच्छी हाता का रहने वाला 61 साल का बु•ाुर्ग है जो कि सांस की दिक्कत के कारण राजिदरा अस्पताल में दा़िखल था। पांचवां मामला नाभा में रहने वाली 75 साल की बु•ाुर्ग महिला थी जो पुरानी बीपी और शूगर के साथ दिल के रोग से पीड़ित थी। वो राजिदारा अस्पताल में दा़िखल थी। आज जिला में 800 सैंपल लिए जिसके साथ कुल 47060 सैंपल हुए, इसमें से 2185 पॉजीटिव, 43600 नेगेटिव, 1155 सैंपलों की रिपोर्ट बाकी है। सेहत विभाग की कार्यशैली पर उठाया सवाल

एसबीआई के एसएसटी नगर में स्थित लोन आफिस में अब तक 13 लोग पॉजिटिव आ चुके हैं, लेकिन अब तक सेहत विभाग की टीम ने वहां पर विजिट नहीं किया है और न ही वहां के पॉजिटिव आने वाले अधिकारियों या कर्मियों के संपर्क में आने वाले साथियों को टेस्ट करवाने को कहा है। एसबीआई के अन्य कर्मचारी सहमे हुए है कि इस तरह कैसे कोरोना वायरस पर काबू किया जाएगा जब सेहत विभाग का स्टाफ खुद ही चुस्त नहीं। लोन ब्रांच के कर्मियों के मुताबिक बिल्डिग के एक फ्लोर पर करीब 220 लोग बैठते हैं और 12 लोग उसी फ्लोर के हैं और एक मुलाजिम ग्राउंड फ्लोर का। जहां पर 12 कर्मचारी बैठते हैं, वहां के किसी भी मुलाजिमों को सेहत विभाग ने आकर न ही पूछा है और न ही उनको टेस्ट करवाने का आदेश जारी किया है। वे खुद ही वालंटियरी तौर पर टेस्ट करवा रहे हैं। बैंक के अधिकारी व कर्मचारी सेहत विभाग की इस कार्यशैली पर सवाल उठा रहे हैं। उधर, सिविल सर्जन डॉ. हरीश मल्होत्रा ने कहा वे इस बाबत अधिकारियों से बात करके अधिक से अधिक बैंक कर्मियों के टेस्ट करवाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.