Move to Jagran APP

पटियाला में गोल्‍ड मेडलिस्‍ट हॉकी खिलाड़ी समेत दो पॉवरकॉम कर्मचारियों की गोली मारकर हत्‍या

पिता से झगड़े का बदला लेने के लिए बेटे ने दो पॉवरकॉम कर्मचारियों पर फायरिंग कर दी जिससे दोनों कर्मचारियों की मौकेे पर ही मौत हो गई।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 01:12 PM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 01:14 PM (IST)
पटियाला में गोल्‍ड मेडलिस्‍ट हॉकी खिलाड़ी समेत दो पॉवरकॉम कर्मचारियों की गोली मारकर हत्‍या

जेएनएन, पटियाला। मॉडल टाउन चौकी के अंतर्गत आते 24 नंबर फाटक के नजदीक खालसा एवेन्यू में एक युवक ने पावरकॉम के दो मुलाजिमों पर फायरिंग कर उन्हें मौत के घाट उतार दिया। मरने वालों की पहचान अमरजीत सिंह (35) निवासी मजीठिया एन्क्लेव व सिमरनजीत सिंह उर्फ हैप्पी (30) निवासी प्रताप नगर के रूप में हुई है। घटना बुधवार रात करीब 11 बजे की बताई जा रही है, जिसके बाद गोली मारने वाला युवक मौके से फरार हो गया।

loksabha election banner

हमले की वजह पिता-पुत्र के साथ हुई मारपीट बताई जा रही है, जिसका बदला लेने के लिए बेटे ने घर से 12 बोर की बंदूक लाकर मौके पर फायरिंग कर दी। मौके पर चौकी माडल टाउन व थाना सिविल लाइन पुलिस मौके पर पहुंची, जिन्होंने घटनास्थल से 12 बोर के सात खाली कारतूस बरामद किए हैं। इसकी पुष्टि करते हुए चौकी इंचार्ज रौणी सिंह ने कहा कि फिलहाल लाशों का पोस्टमार्टम कर रहे हैं, आरोपित की पहचान अभी नहीं हुई है।

यह है पूरा मामला

घटना के अनुसार दोनों दोस्त सिमरनजीत सिंह हैप्पी व अमरीक सिंह पावरकॉम में तैनात थे। यह दोनों शाम के समय प्रताप नगर एरिया में वालीबॉल खेलने जाते थे। रोजाना की तरह यह खेलने के बाद रात के समय घर जाने से पहले शराब के ठेके व ढाबा के नजदीक खड़े थे। यहां पर करीब 19 साल का एक युवक अपने पिता के साथ ढाबे पर बैठा खाना खा रहा था। उक्त दोनों दोस्तों की पिता-पुत्र के साथ किसी बात को लेकर बहस हो गई, जिसके बाद दोनों के बीच हाथापाई हो गई। बेटे के सामने ही पिता को उक्त दोनों दोस्तों ने मारपीट कर जख्मी कर दिया तो गुस्से में आया युवक पांच मिनट रुकने की धमकी देकर मौके से चला गया। कुछ देर के बाद वह 12 बोर की बंदूक लेकर मौके पर आया और फायरिंग शुरू कर दी।

लाश पर भी चलाई गोलियां

घटनास्थल के नजदीक एक ढाबा है, जहां पर उक्त पिता-पुत्र खाना खाने रुके थे। गोली की आवाज सुनने के बाद ढाबा मालिक ने तुरंत शटर डाउन कर लिया था। पूछताछ के दौरान पुलिस को कुछ लोगों ने बताया कि युवक ने गोलियां चलाने के बाद नीचे गिरी युवकों की लाश पर भी गोलियां चलाई थीं। यह गोलियां दोनों के सिर व शरीर पर लगीं।

एक बच्चे का पिता था अमरीक सिंह

अमरीक सिंह शादीशुदा था, जिसका करीब दो साल का एक बच्चा भी है। अमरीक ने घटना वाली रात साढ़े दस बजे घरवालों से फोन पर बात करने के बाद कहा था कि वह कुछ देर में घर पहुंच जाएगा। अमरीक सिंह हाॅकी का खिलाड़ी था, जिसने गोल्ड मेडल हासिल किया हुआ था। वहीं, दूसरा युवक सिमरनजीत सिंह उर्फ हैप्पी अभी कुंवारा था। अमरीक सिंह की पोस्ट जेई की बताई जा रही है, जबकि हैप्पी क्लर्क के पद पर पावरकॉम में तैनात था।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.