Move to Jagran APP

178 डेयरी यूनिट के लिए दिए छह करोड़ के कर्ज

डेयरी विकास विभाग द्वारा घर-घर रोजगार स्कीम के तहत 178 डेयरी यूनिट स्थापित करने के लिए विभिन्न बैंकों से करीब छह करोड़ 32 लाख रुपये के कर्ज मुहैया करवाए गए हैं ताकि अधिक से अधिक ग्रामीण बेरोजगार नौजवान अपने पैरों पर खड़े हो सकें।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Feb 2019 04:44 PM (IST)Updated: Thu, 14 Feb 2019 04:44 PM (IST)
178 डेयरी यूनिट के लिए दिए छह करोड़ के  कर्ज
178 डेयरी यूनिट के लिए दिए छह करोड़ के कर्ज

जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब : डेयरी विकास विभाग द्वारा घर-घर रोजगार स्कीम के तहत 178 डेयरी यूनिट स्थापित करने के लिए विभिन्न बैंकों से करीब छह करोड़ 32 लाख रुपये के कर्ज मुहैया करवाए गए हैं ताकि अधिक से अधिक ग्रामीण बेरोजगार नौजवान अपने पैरों पर खड़े हो सकें। हायक डिप्टी कमिश्नर जसप्रीत ¨सह ने बचत भवन में अलग-अलग विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान यह बात कही। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि मछली पालन के कारोबार में बहुत संभावनाए हैं, इसलिए गांवों के अधिक से अधिक लोगों को इस कारोबार को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए। एडीसी ने बताया कि विभाग की तरफ से 153 किसानों को 2 हफ्ते का डेयरी प्रशिक्षण दिया गया और 660 दूध उतपादकों को जागरूक किया गया। उन्होंने कहा कि डेरी विकास विभाग की तरफ से मिशन तंदुरुस्त पंजाब के तहत दूध खप्तकारों को जागरूक करने के लिए अलग-अलग शहरों और गांवों में कैंप लगाकर दूध के 991 सैंपल मोबाइल लैब द्वारा चेक किये गए जिनमें से 608 सही और 383 सैंपलों में पानी की मिलावट पाई गई। इस मौके पर एसडीएम फतेहगढ़ साहिब डॉ. संजीव कुमार, एसडीएम अमलोह आनंद सागर शर्मा, एसडीएम खमाणों परमजीत ¨सह, एसडीएम बस्सी पठाना जगदीश ¨सह जोहल, सहायक कमिशनर चरनजीत ¨सह, डिप्टी डायरैक्टर डेयरी हरपाल ¨सह और डेयरी विकास इंस्पेक्टर चरनजीत ¨सह के अलावा अलग -अलग विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.