Move to Jagran APP

वोटर कार्ड का ब्योरा ऑनलाइन करने के बाद भी गलतियां

पटियाला वोटर कार्ड का ब्यौरा आनलाइन करने में दस्तावेज लेने के बाद भी बीएलओ कर रहे गलतियां कर रहे हैं। इसके चलते वोटर कार्ड बनवाने वालों को परेशानी झेलनी पड़ रही है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Nov 2019 12:01 AM (IST)Updated: Thu, 07 Nov 2019 12:01 AM (IST)
वोटर कार्ड का ब्योरा ऑनलाइन करने के बाद भी गलतियां

जागरण संवाददाता, पटियाला

loksabha election banner

चुनाव आयोग के निर्देश पर जिला भर में वोटर कार्ड के ब्योरे को ऑनलाइन करने का काम किया जा रहा है। इस काम का जिम्मा इलाके के संबंधित बीएलओ को दिया गया है। मगर, बीएलओ की लापरवाही के चलते लोगों के ऑनलाइन जारी किए जा रहे वोटर कार्ड में विभिन्न गलतियां की जा रही है। इसमें लोगों के घर का पता तक गलत दर्ज किया जा रहा है।

ऐसा ही एक मामला राजपुरा रोड स्थित मथुरा कॉलोनी का सामने आया है। मकान नंबर 109 की जगह 319 दर्ज कर दिया गया। बीएलओ की इस गलती का खामियाजा संबंधित वोटर को अगले समय में भुगतना पड़ सकता है।

जानकारी के अनुसार वोटर कार्ड ऑनलाइन करने के काम में इलाके से संबंधित बीएलओ द्वारा लोगों से वोटर कार्ड या फिर आधार कार्ड की फोटो कॉपी ली जा रही है। बावजूद इसके बीएलओ द्वारा गलतियां की जा रही है।

मथुरा कॉलोनी निवासी अमृतपाल सिंह ने बताया कि संबंधित बीएलओ को आधार कार्ड की फोटो कापी दी गई थी। जब कुछ दिनों बाद वोटर कार्ड का ब्योरा ऑनलाइन चेक किया, तो देखा कि घर का पता 109 की जगह 319 दर्ज कर दिया। जब इस मामले को लेकर संबंधित बीएलओ की तलाश करने की कोशिश की, तो पता चला कि यहां तीन बीएलओ की ड्यूटी लगाई गई है। अब यह काम किस बीएलओ ने किया, के बारे में पता नहीं लग पा रहा। बीएलओ की गलती का खमिआजा उन्हें अगले समय में भुगतना पड़ सकता है।

अमृतपाल सिंह ने बताया कि बीएलओ ने उनका नहीं उनकी पत्नी सहित पूरे परिवार के वोटर कार्ड में यही गलती कर रखी है।

--------------------

'दस्तावेज लेने के बाद भी गलतियां करना, बीएलओ के लिए ठीक नहीं। मैं खुद इस मामले की जांच के लिए संबंधित बीएलओ को दफ्तर बुलाकर बात करूंगा। मुझे वोटर कार्ड से संबंधित दस्तावेजों की फोटो कापी दें, ताकि बीएलओ को कहकर इसे ठीक करवाया जा सके।'

-राम जी लाल, चुनाव तहसीलदार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.