Move to Jagran APP

नॉन टीचिग कर्मचारी एसोसिएशन के इलेक्शन पर फिर विवाद

पंजाबी यूनिवर्सिटी में नॉन टीचिग कर्मचारियों के इलेक्शन का मामला फिर से विवादों में पड़ता नजर आ रहा है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 31 May 2019 07:02 PM (IST)Updated: Sat, 01 Jun 2019 06:36 AM (IST)
नॉन टीचिग कर्मचारी एसोसिएशन के इलेक्शन पर फिर विवाद
नॉन टीचिग कर्मचारी एसोसिएशन के इलेक्शन पर फिर विवाद

जागरण संवाददाता, पटियाला : पंजाबी यूनिवर्सिटी में नॉन टीचिग कर्मचारियों के इलेक्शन का मामला फिर से विवादों में पड़ता नजर आ रहा है। एडहॉक कमेटी का कहना है कि इस इलेक्शन में ए क्लास अधिकारी भाग नहीं लेगा। तो दूसरी ओर मुलाजिम नेता गुरिदरपाल सिंह बब्बी का कहना है कि वह नॉन टीचिग कर्मचारियों के इलेक्शन जरूर लड़ेंगे। इस विवाद से ऐसा लगता है कि यूनिवर्सिटी प्रशासन फिर इस मामले को लटकाया जा सकता है। हालांकि फिलहाल इलेक्शन से संबंधित फाइल प्रोसेस में चल रही है। जिसके चलते कर्मचारियों को इलेक्शन की परमिशन मिलने की संभावना बनी हुई है।

loksabha election banner

ए क्लास एसोसिएशन का मेंबर

नहीं: बब्बी

मुलाजिम नेता गुरिदरपाल सिंह बब्बी ने कहा कि वह नॉन टीचिग कर्मचारियों के इलेक्शन जरूर लड़ेंगे। बब्बी ने कहा कि वह ए क्लास एसोसिएशन का मेंबर तक नहीं है। इस कारण वह इस इलेक्शन में भाग ले सकता है। बब्बी ने कहा कि वह पिछले लंबे समय से नॉन टीचिग के इलेक्शन लड़ते आए है। पहले क्यों एतराज नहीं जताया गया। उन्होंने कहा कि कुछ मुलाजिम इलेक्शन न करवाने के हक में है। इसका खमियाजा मुलाजिमों को भुगतना पड़ रहा है। मुलाजिमों द्वारा इलेक्शन मामले को लेकर दो बार इजलास भी करवाया जा चुका है। मगर यूनिवर्सिटी प्रशासन ने अब तक इस मामले पर परमिशन तक नहीं दी। इस कारण मुलाजिमों में रोष है। बब्बी ने कहा कि यूनिवर्सिटी प्रशासन चाहे जो मर्जी नियम बनाए पर वह नॉन टीचिग इलेक्शन जरूर लड़ेगा। नॉन टीचिग मुलाजिम खुद फैसला करेंगे कि कौन एसोसिएशन का प्रधान नियुक्त होगा।

ए क्लास अधिकारी इलेक्शन में नहीं ले सकता हिस्सा

एडहॉक कमेटी के कनवीनर अवतार सिंह ने कहा कि ए क्लास अधिकारी ए क्लास एसोसिएशन के इलेक्शन में ही भाग ले सकता है। नॉन टीचिग इलेक्शन में नहीं। इसी विवाद के चलते अब तक इलेक्शन करवाने के लिए परमिशन तक नहीं मिली। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से यह नियम बनाया जा रहा है कि ए क्लास अधिकारी ए क्लास एसोसिएशन ओर बी क्लास का अधिकारी बी क्लास एसोसिएशन के इलेक्शन में भाग ले सकता है। नियम से बाहर कोई भी कर्मचारी नहीं जा सकता अगर कोई जाता है तो उसके नामांकन रद हो जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.