Move to Jagran APP

डीटीएफ 10 व 11 को जिला हेडक्वार्टर पर प्रदर्शन करेगी

शिक्षा मंत्री विजयइंद्र सिगला के हलका संगरूर में अध्यापकों के राज्यस्तरीय प्रदर्शन के दौरान अध्यापकों से बैठक का वादा किया था।

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Dec 2019 12:53 AM (IST)Updated: Wed, 04 Dec 2019 12:53 AM (IST)
डीटीएफ 10 व 11 को जिला हेडक्वार्टर पर प्रदर्शन करेगी
डीटीएफ 10 व 11 को जिला हेडक्वार्टर पर प्रदर्शन करेगी

जागरण संवाददाता, पटियाला : शिक्षा मंत्री विजयइंद्र सिगला के हलका संगरूर में अध्यापकों के राज्यस्तरीय प्रदर्शन के दौरान अध्यापकों से बैठक का वादा किया था। बैठक ने करने के रोष स्वरूप डेमोक्रेटिक टीचर्स फेडरेशन ने 10 और 11 दिसंबर को जिला हेडक्वार्टर पर रोष प्रदर्शन करने का फैसला किया है। यूनियन के सूबा प्रधान दविदर सिंह पूनिया ने कहा कि प्रशासन के लिखित आश्वासन के अनुसार मंगलवार को डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट (डीटीएफ) पंजाब के प्रांतीय वफद के सदस्य अध्यापकों और सरकारी स्कूल के साथ जुड़े मसलों पर चर्चा करने के लिए पंजाब सिविल सचिवालय पहुंचे, लेकिन शिक्षा मंत्री दफ्तर ने पैनल मीटिग संबंधी कोई भी जानकारी होने से इंकार कर दिया।

loksabha election banner

यूनियन के महासचिव जसविदर सिंह ने शिक्षा मंत्री के इस रवैये को गैर-जिम्मेदाराना करार दिया और इसकी निंदा की। उन्होंने कहा कि जत्थेबंदी के फैसले के अनुसार सरकारी स्कूलों के सभी अस्थाई, ठेका आधारित, रेगुलर अध्यापकों और वालंटियरों की मांगों के साथ-साथ विद्यार्थियों और सरकारी स्कूलों की समस्याओं का हल न करने, रेशनेलाइजेशन को जत्थेबंदियों के सुझाव लेकर लागू न करने, स्मार्ट स्कूल नीति के अंतर्गत निजीकरण का एजेंडा लागू करने, पेंडिग प्रमोशन न करने और शिक्षा विभाग में लाई जा रही निजी हिस्सेदारी (पीपीपी) के फैसले को वापिस न लेने के साथ-साथ शिक्षा मंत्री की तरफ से बातचीत का समय देकर मीटिग न करने का सख्त नोटिस लिया तथा 10 और 11 दिसंबर को जिला हेडक्वार्टर पर शिक्षा मंत्री का पुतला फूंक प्रदर्शन करने का ऐलान किया। इस दौरान प्रांतीय अध्यापक नेता विक्रम देव सिंह, अश्वनी अवस्थी, जर्मनजीत सिंह, धर्म सिंह लुधियाना, राजीव बरनाला, ओम प्रकाश मानसा, जगपाल बंगी, अश्वनी टिब्बा, हरजिदर वडाला बांगर, सुखदेव डांसीवाल, गुरप्यार कोटली और रमनजीत संधू मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.