Move to Jagran APP

सीआरपीएफ दिल्ली, आइटीबीपी व बीएसएफ जालंधर ने जीते मैच

43 वें लिब‌र्ल्स हॉकी टूर्नामेंट के तीसरे दिन यहां रिपुदमन कॉलेज स्टेडियम में सीआरपीएफ नई दिल्ली ने ईएमई जालंधर को 3-2, आईटीबीपी जालंधर ने शिमला इलेवन को 7-2 से हरा दिया, जबकि बीएसएफ जालंधर ने कोर ऑफ़ सिग्नल जालंधर पर एक विलक्षण गोल जीत दर्ज की।

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Dec 2018 07:55 PM (IST)Updated: Wed, 26 Dec 2018 07:55 PM (IST)
सीआरपीएफ दिल्ली, आइटीबीपी व बीएसएफ जालंधर ने जीते मैच
सीआरपीएफ दिल्ली, आइटीबीपी व बीएसएफ जालंधर ने जीते मैच

जेएनएन, नाभा (पटियाला) : 43वें लिब‌र्ल्स हॉकी टूर्नामेंट के तीसरे दिन बुधवार को रिपुदमन कॉलेज स्टेडियम में सीआरपीएफ नई दिल्ली ने ईएमई जालंधर को 3-2, आइटीबीपी जालंधर ने शिमला इलेवन को 7-2 से हराया। जबकि बीएसएफ जालंधर ने कोर ऑफ सिग्नल जालंधर पर एक विलक्षण गोल कर जीत दर्ज की।

loksabha election banner

इस दौरान पहले मैच में शिमला इलेवन एकतरफा प्रदर्शन में अनुभवी आइटीबीपी का खास मुकाबला नहीं कर सका। हालांकि शिमला इलेवन ने दूसरे मिनट में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। इसके बाद आइटीबीपी ने मैच पर पूर्ण नियंत्रण कर लिया और नियमित अंतराल पर चार त्वरित गोल दागकर 4-1 से बढ़त ले ली। उसके लिए जस¨वदर ¨सह ने 10वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक को गोल में बदला, जबकि गगन ने 16वें व 27वें मिनट में और विनोद ने 22वें मिनट में एक गोल किया। दूसरे हॉफ में आइटीबीपी के लिए 59वें मिनट में रोहित और विनोद ने गोल किए, जबकि कप्तान ¨चग केई ने 55वें मिनट में एक फील्ड गोल कर बढ़त में इजाफा किया। शिमला इलेवन की तरफ से संदीप ¨सह ने 43वें मिनट में दूसरा गोल किया। इस तरह आइटीबीपी जालंधर ने शिमला इलेवन पर 7-2 से जीत दर्ज की।

उधर, सीआरपीएफ नई दिल्ली ने अपने दूसरे लीग मैच में ईएमई जालंधर के खिलाफ हार्ड हि¨टग मूव करते हुए 3-2 से जीत दर्ज की। ईएमई की तरफ से अवतार ¨सह ने छठे मिनट में पेनल्टी कार्नर गोल के जरिये 1-0 की बढ़त हासिल की। इसके बाद सीआरपीएफ 33वें मिनट में विकास कुजूर को सर्कल के बाहर से गेंद का पता लगाने में 1-1 से बराबरी पर लाने में कामयाब रही। खेल कके36वें और 43 वें मिनट में वासुल्ला खान और इग्नेस टोंपो के माध्यम से सीआरपीएफ को 3-1 से आगे कर दिया। इसके बाद ईएमई ने 64वें मिनट में अमित सैनी द्वारा लिए गए पेनल्टी स्ट्रोक के साथ मार्जिन को 2-3 से कम किया। आखिरी अच्छे मुकाबले में बीएसएफ जालंधर ने कोर ऑफ सिग्नल जालंधर को 1-0 से हराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.