Move to Jagran APP

अवैध निर्माण की शिकायत पर भी निगम ने नहीं की कार्रवाई

पटियाला शहर में अवैध निर्माण की शिकायत के बाद भी नगर निगम की कार्रवाई सुस्त है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 12:42 AM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 12:42 AM (IST)
अवैध निर्माण की शिकायत पर भी निगम ने नहीं की कार्रवाई
अवैध निर्माण की शिकायत पर भी निगम ने नहीं की कार्रवाई

जागरण संवाददाता, पटियाला : शहर में अवैध निर्माण की शिकायत के बाद भी नगर निगम की कार्रवाई सुस्त है। ऐसा ही मामला यहां गुरबख्श कालोनी के पास गुरु नानक नगर में अब सामने आया है। शिकायतकर्ता सुरिदरपाल ने आरोप लगाया कि अवैध निर्माण संबंधी एक शिकायत असिस्टेंट टाउन प्लानर (एटीपी) मनोज कुमार को दी थी, लेकिन एटीपी ने कार्रवाई नहीं की। दूसरी ओर एटीपी मनोज कुमार कहते हैं कि उन्हें मामले की जानकारी ही नहीं।

loksabha election banner

शिकायतकर्ता सुरिदरपाल सिंह ने गुरु नानक नगर में हो रहे अवैध निर्माण की शिकायत वीरवार को निगम कमिश्नर सहित एटीपी को की थी। उनका कहना है कि साथ ही इसकी जानकारी इंस्पेक्टर मनप्रीत कौर को दी गई। सोमवार को इंस्पेक्टर ने संबंधित स्थान पर जाकर अवैध निर्माण का कार्य रूकवा दिया। हालांकि संबंधित व्यक्ति ने बाद में फिर से निर्माण कार्य शुरू कर काम पूरा कर लिया। दिलचस्प बात है कि निगम अधिकारियों ने अवैध निर्माण करने वाले व्यक्ति के खिलाफ कोई सख्त कार्रवाई नहीं की। नोटिस जारी कर दिया, एटीपी ने करनी है कार्रवाई

गुरु नानक नगर में अवैध निर्माण के मामले पर निगम इंस्पेक्टर मनप्रीत कौर ने कहा कि मौके पर जाकर काम रुकवा दिया था। संबंधित व्यक्ति को नोटिस भी जारी कर दिया है। मामले पर अगली कार्रवाई एटीपी ने करनी है। इंस्पेक्टर ने कहा कि वह तो सिर्फ नोटिस जारी कर सकती हैं। मुझे मामले जानकारी नहीं : एटीपी

गुरु नानक नगर में अवैध निर्माण मामले पर एटीपी मनोज कुमार ने कहा कि उन्हें मामले की जानकारी नहीं है। अगर इंस्पेक्टर ने नोटिस जारी कर दिया है, तो उसके बाद दुकान को सील करने की कार्रवाई की जाएगी। शिकायतकर्ता द्वारा शिकायत सौंपे जाने के मामले पर एटीपी ने कहा कि उन्हें इस संबंधी कुछ याद नहीं है।

कोट्स

बीते वीरवार को शिकायत करने के बाद इंस्पेक्टर इसी सप्ताह सोमवार को मौके पर पहुंचीं। इतने समय में अवैध निर्माण लगभग पूरा हो चुका था। निगम कमिश्नर व एटीपी को शिकायत देने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। निगम अधिकारियों की मिलीभगत से ही अवैध निर्माण चल रहे है।

--सुरिदरपाल सिंह, शिकायतकर्ता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.