Move to Jagran APP

कोरोना वालंटियर्स को पुलिस ने खदेड़ा, दो दर्जन हिरासत में

मेडिकल कालेज के अधीन राजिदरा अस्पताल में कोविड के मरीजों के लिए भर्ती किए वालंटियरों ने दूसरे दिन भी पटियाला-संगरूर रोड पर जाम लगाया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Dec 2021 11:23 PM (IST)Updated: Sat, 04 Dec 2021 11:23 PM (IST)
कोरोना वालंटियर्स को पुलिस ने खदेड़ा, दो दर्जन हिरासत में
कोरोना वालंटियर्स को पुलिस ने खदेड़ा, दो दर्जन हिरासत में

जागरण संवाददाता, पटियाला : मेडिकल कालेज के अधीन राजिदरा अस्पताल में कोविड के मरीजों के लिए भर्ती किए वालंटियरों ने दूसरे दिन भी पटियाला-संगरूर रोड पर जाम लगाया। इसी दौरान दोपहर बाद पुलिस ने न केवल जाम लगाकर बैठे प्रदर्शनकारियों को खदेड़ दिया बल्कि दो दर्जन के करीब वालंटियरों को हिरासत में ले लिया है। वहीं, राजिदरा अस्पताल के भीतर बनी नई कार पार्किंग की इमारत पर प्रदर्शन कर रहे नर्सिंग स्टाफ सहित दर्जा चार कर्मचारियों को वहां से हटाने के दौरान पुलिस व महिला नर्सिंग स्टाफ के सदस्यों के बीच धक्का-मुक्की व खींचतान भी हुई तो कुछ नर्सिंग स्टाफ की सदस्यों की तबीयत बिगड़ गई उनको राजिदरा अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। प्रदर्शनकारी सड़क पर ही लेट गए

loksabha election banner

सुबह से ही पुलिस कर्मचारी व जिला प्रशासन के आफिसर धरना स्थल पर आ गए थे। उन्होंने पहले प्रदर्शनकारियों को रोड को खोलने की बात कही तो वो नहीं माने। तब उन्होंने पुलिस को रोड खुलवाने के लिए कहा। पुलिस ने जब उनको हटने को कहा तो वे नहीं हटे और सड़क पर लेट गए। पुलिस ने कुछ सदस्यों को उठाकर सड़क के एक तरफ किया। इस बीच पुलिस व उनके बीच झड़प व धक्का मुक्की भी हुई। रोड से हटाया तो राजिदरा की इमरजेंसी के समक्ष बैठे

धरनाकारियों को जब पुलिस ने पटियाला-संगरूर रोड से हटा दिया और कुछ को हिरासत में ले लिया तो उनके बाकी साथी राजिदरा अस्पताल की इमरजेंसी के बाहर जाकर धरने पर बैठ गए। पुलिस ने उनको वहां से भी हटा दिया। कोरोना वालंटियर यूनियन के सदस्य शमशाद अली ने बताया कि पुलिस द्वारा उनको धरने से हटाने के लिए बल प्रयोग किया गया है। इसी दौरान 6-7 नर्सिंग स्टाफ के सदस्यों की तबीयत खराब होने के कारण राजिदरा अस्ताल में दाखिल करवाया गया है। फिलहाल उनकी हालत खतरे से बाहर है। इसके साथ ही उनके काफी संख्या में साथियों को रोड से हटाकर हिरासत में लेकर थानों में बंद कर दिया है।

छह प्रदर्शनकारियों पर केस दर्ज

थाना सिविल लाइन के एसएचओ इंस्पेक्टर गुरप्रीत सिंह भिडर ने बताया कि प्रदर्शनकारियों को हटाते हुए पुलिस के तीन मुलाजिम घायल हो गए हैं। उनको चोटें आईं हैं। ऐसे में छह प्रदर्शनकारियों पर केस दर्ज कर लिया है, जबकि काफी संख्या में अज्ञात सदस्यों पर भी एफआईआर दर्ज की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.