जागरण संवाददाता, पटियाला

शहर के विभिन्न इलाकों में हुई बीते एक हफ्ते के दौरान चोरी की चार घटनाओं में पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है, लेकिन अभी इन लोगों की पहचान नहीं हो पाई है। थाना सिविल लाइन के अंतर्गत आते रघबीर मार्ग निवासी सुबोध गर्ग के घर में सेंधमारी कर कैश व गहने चुराए गए हैं।

सुबोध के अनुसार 24 जुलाई को वह परिवार के साथ बाहर गया हुआ था, इस दौरान चोरों ने उनके घर से 45 हजार रुपये, एक डायमंड का मंगल सूत्र, एक डायमंड की चेन, एक गोल्ड की चेन व चांदी के गहने चोरी कर लिए। चोरी की घटना के बारे में 26 जुलाई को घर लौटने पर पता चला तो पुलिस के पास मामला दर्ज करवा दिया। वहीं चोरी की दूसरी घटना थाना सदर पटियाला के अंतगर्त आते गांव दौणखुर्द में हुई है। घर के मालिक हरजीत सिंह के अनुसार वह 26 जुलाई को परिवार के साथ बाहर गया हुआ था, दोपहर को उनके भतीजे रविदर सिंह ने फोन करके बताया कि घर के ताले टूटे हुए हैं। घर पहुंचने पर चैकिग की तो 60 हजार रुपये कैश, एक सोने की साट, सोने की छह अंगूठियां चोरी करके ले गया, वहीं रविदर के घर पर भी सेंधमारी कर 28 हजार रुपये चोरी किए गए हैं।

एक महीने के बाद चोरी का केस दर्ज किया

थाना सिविल लाइन के अंतगर्त आते मजीठिया एंकलेव निवासी अमित जिदल की कार 25 जून को डा. सदाना वाली गली रघुबीर मार्ग के बाहर खड़ी थी। यहां पर आरोपितों ने कार का शीशा तोड़ने के बाद बैग चोरी कर लिया था। इस बैग में एटीएम कार्ज, पैन कार्ड, सोने की चेन, दस हजार रुपये व कपड़े वगैरह रखे हुए थे। करीब एक महीने की पड़ताल के बाद मुकद्दमा दर्ज हुआ है। इसके अलावा अर्बन एस्टेट फेस दो निवासी सुखजिदर सिंह की मा का बैग चोरी करके ले गया।

सुखजिदर के अनुसार 25 जुलाई को वह परिवार के साथ किसी प्रोग्राम में गया हुआ था। दोपहर डेढ़ बजे देखा तो एक व्यक्ति उनकी मां हरजिदर कौर का बैग चोरी करके ले गया, जिसमें 80 हजार नगदी, एक फोन व सोने की रिग व कुछ दस्तावेज थे।

Edited By: Jagran