Move to Jagran APP

करतारपुर रास्ते के खिलाफ बोल अमरिदर ने संगत के साथ द्रोह कमाया : रखड़ा

पटियाला पंजाब के पूर्व सीनियर कैबिनेट मंत्री सुरजीत सिंह रखड़ा ने पंजाब के मुख्यमंत्री की तरफ से करतारपुर रास्ते खिलाफ बोलने को आड़े हाथों लेते कहा है कि अब कैप्टन अमरिदर सिंह का असली चेहरा सारी दुनिया के सामने आ गया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Nov 2019 12:15 AM (IST)Updated: Thu, 07 Nov 2019 12:15 AM (IST)
करतारपुर रास्ते के खिलाफ बोल अमरिदर ने संगत के साथ द्रोह कमाया : रखड़ा

जागरण संवाददाता, पटियाला

loksabha election banner

पंजाब के पूर्व वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री सुरजीत सिंह रखड़ा ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह की तरफ से करतारपुर रास्ते के खिलाफ बोलने को आड़े हाथों लिया है। रखड़ा ने कहा है कि अब कै. अमरिदर सिंह का असली चेहरा दुनिया के सामने आया है। अमरिदर ने ऐसा करके दुनिया की गुरु नानक नाम लेवा संगत के साथ द्रोह कमाया है, जिसके लिए उनको तुरंत माफी मांगनी चाहिए। रखड़ा बुधवार कोयहां एक बैठक के बाद पत्रकारों सेबातचीत कर रहे थे।

रखड़ा ने कहा कि अब तक सिख हितैषी बताने वाले अमरिदर को पता होना चाहिए कि 70 साल से संगत इस रास्ते के खुलने की अरदासें कर रही थीं। यह रास्ता पाकिस्तान सरकार ने अचानक नहीं खोला बल्कि यह इन अरदासों का फल है। अमरिदर का यह कहना कि रास्ता खुलने से सुरक्षा कमजोर होगी, बिल्कुल गलत है। रास्ता खुलने से सुरक्षा कमजोर नहीं बल्कि और मजबूत होगी और दोनों देशों में आपसी प्यार बढ़ेगा।

रखड़ा ने कहा कि करतारपुर में जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति की पूरी पड़ताल होगी और सुरक्षा शर्ते पूरी करने के बाद ही हरेक व्यक्ति इधर से उधर जा सकेगा। इसके साथ ही दोनों तरफ दोनों देशों के सख्त सुरक्षा प्रबंध भी होंगे। इतना कुछ होने के बाद भी अमरिदर का यह कहना कि रास्ता खुलने से गड़बड़ी हो सकती है, यह बहुत ही निदनीय बात है।

रखड़ा ने कहा कि अमरिदर बताएं कि रास्ते से पहले कई बार दोनों देश कई युद्ध लड़ चुके हैं, क्या तब करतारपुर रास्ता खुला था। रखड़ा ने कहा कि बिना मतलब के ऐसे बयान ने समूचे सिख जगत और गुरु नानक नाम लेवा संगत का हृदय छलनी किया है। इसलिए अमरिदर को तुरंत माफी मांगनी चाहिए।

इस मौके पर वरिष्ठ अकाली नेता चरनजीत सिंह रखड़ा, पूर्व चेयरमैन सुरजीत सिंह अबलोवाल, जसपाल सिंह बिट्टू चट्ठा, हरविदर सिंह बब्बू, मालविदर सिंह झिल, पूर्व चेयरमैन जसपाल सिंह कल्याण, पूर्व चेयरमैन हरजिंदर सिंह बल्ल, इंद्रजीत सिंह रखड़ा देहाती प्रधान, जसविंदर सिंह चीमा मुख्य सलाहकार, राजिदर सिंह विर्क, परमजीत सिंह पम्मा, नरिंदर सिंह खेड़ीमानिया पूर्व सरपंच, गुरध्यान सिंह भानरी महासचिव, मनप्रीत सिंह स्वाजपुर पूर्व सरपंच और अन्य भी नेता भीउपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.