Move to Jagran APP

पटियाला के तहत बख्शीवाला में फिर होंगे चुनाव

जिला परिषद पटियाला और 9 पंचायत समितियों के लिए हुए मतदान के बाद 412 उम्मीदवारों का भविष्य बाक्स में बंद हो गया है। जिसका फैसला 22 को होगा मतदान केंद्रों में 13

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 09:02 PM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 09:02 PM (IST)
पटियाला के तहत बख्शीवाला में फिर होंगे चुनाव

जागरण संवादाता, पटियाला,

loksabha election banner

जिला परिषद पटियाला और 9 पंचायत समितियों के लिए हुए मतदान के बाद 412 उम्मीदवारों का भविष्य बाक्स में बंद हो गया है। जिसका फैसला 22 को होगा मतदान केंद्रों में 1385 पो¨लग बूथों में वोटर ने अपने वोट के अधिकार का प्रयोग किया। वहीं बख्शीवाला में पुर्नमतदान के आदेश भी दिए गए हैं।

इस दौरान डिप्टी कमिश्नर व जिला चुनाव अधिकारी कुमार अमित, एसएसपी मनदीप ¨सह सिद्धू और अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर व अतिरिक्त जिला चुनाव अधिकारी पूनमदीप कौर ने पो¨लग स्टेशनों का दौरा करके चुनाव प्रक्रिया का जायजा लिया। उन्होंने इस अवसर पर चुनाव प्रक्रिया में लगे स्टाफ और मतदाताओं के साथ मुलाकात भी की। जिला चुनाव अधिकारी कुमार अमित ने बताया कि जिला परिषद के दो और ब्लॉक समितियों के 9 चुनाव क्षेत्रों से उम्मीदवारों का चुनाव निर्विरोध हो गया जबकि बाकी रहते उम्मीदवारों के लिए मतदान हुआ।

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि ब्लाक समितियों के लिए 412 और जिला परिषद के लिए 60 उम्मीदवार मैदान में थे, जिन्हें को बैलेट पेपरों के माध्यम से हुए मतदान को बैलेट बॉक्स में सीलबंद करके हर ब्लाक समिति और जिला परिषद के निर्धारित स्ट्रांग रूम में रखवा दिया गया है। उन्होंने बताया कि वोटों की गिनती 22 सितंबर को करवाई जाएगी और उसी दिन परिणाम घोषित किया जाएगा।

जिला चुनाव अधिकारी ने बताया कि इन चुनावों के लिए कुल 878933 वोटर थे, जिनमें में 465084 मर्द और 413839 महिला वोटर शामिल हैं।

घनौर ब्लाक में 60 प्रतिशत, राजपुरा ब्लाक में 70.8 प्रतिशत, नाभा ब्लाक में 62 प्रतिशत, समाना ब्लाक में 58 प्रतिशत वोटरों ने मताधिकार का प्रयोग किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.