Move to Jagran APP

KLF आतंकियों का बड़ा खुलासा, Fake ID से ख‍ालिस्‍तान के नाम पर नेताओं को दीं धमकियां

पिछले दिनों पकड़े गए केएलएफ के तीन आतंकियों से पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ है। ये आतंकी फर्जी फेसबुक आइडी से पंजाब के नेताओं को धमकी देते थे।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 03 Jul 2020 11:01 AM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2020 11:01 AM (IST)
KLF आतंकियों का बड़ा खुलासा, Fake ID से ख‍ालिस्‍तान के नाम पर नेताओं को दीं धमकियां
KLF आतंकियों का बड़ा खुलासा, Fake ID से ख‍ालिस्‍तान के नाम पर नेताओं को दीं धमकियां

पटियाला, [प्रेम वर्मा]। खालिस्तान लिबरेशन फ्रंट (केएलएफ) के तीन आतंकियों से रिमांड के दौरान पुलिस के हाथ कई अहम सुराग लगे हैं। सूत्रों के अनुसार पटियाला के गांव सेहरा के सुखचैन सिंह की फेसबुक आइडी से पंजाब के कई नेताओं को धमकी दी गई। पुलिस ने इन नेताओं से भी पूछताछ शुरू कर दी है। इन सभी को धमकियां देने के लिए इस्तेमाल की गई सुखचैन सिंह उर्फ सुख खालिस्तानी की आइडी की पड़ताल भी शुरू कर दी गई है।

loksabha election banner

सुखचैन की फेसबुक आइडी से दी जाती थी धमकियां, कई संदिग्धों के सुराग मिले

एक तरफ इस आइडी से जुड़े कई संदिग्ध लोगों के पुलिस को सुराग मिले, वहीं सुखचैन के परिवार ने कहा कि सुख को तो फेसबुक चलानी भी नहीं आती थी। सुख के पास तो एक छोटा साथ फोन था। इस फोन पर जितने घंटे घर पर रहता, वह फिल्में ही देखता रहता था। उन्हें शक है कि सुखचैन की फेसबुक आइडी उसे गुमराह करने वालों ने बनाकर इस्तेमाल की है, जिसकी उच्चस्तरीय जांच की जानी चाहिए।

परिवार का तर्क, सुखचैन को तो फेसबुक चलानी ही नहीं आती, उसे गुमराह करने वालों ने बनाई आइडी

फिलहाल पुलिस अधिकारियों ने इतना ही कहा कि अभी इस मामले में नवांशहर निवासी गैवी नामक युवक की गिरफ्तारी बाकी है। उसे गिरफ्तार करने के बाद अन्य जानकारी का खुलासा होगा। यह पांच लोगों का ग्रुप था, जिन्होंने आतंकी संगठन से जुडऩे के बाद केएलएफ के नाम पर लोगों को धमकियां देनी शुरू कर दी थीं। उधर, पुलिस ने सुखचैन के तीनों भाइयों को सुबह पेश होने के लिए भी कहा है।

एक पुलिस अधिकारी को भी दे चुके हैं धमकी

तीनों आरोपितों ने एक पुलिस अधिकारी को भी धमकियां दी थी, जो नेताओं को मिली धमकियों के मामले में पड़ताल कर रहे थे। फिलहाल इन लोगों के पूरे नेटवर्क को पुलिस खंगाल रही है, क्योंकि इनकी मुख्य गतिविधियां फेसबुक के जरिए ही होती थी। फेसबुक में फेक आइडी बनाने के बाद एक-दूसरे के साथ कोडवर्ड में संपर्क में रहते थे।

हथियार दिलाने वाले व दिल्ली में गिरफ्तार आतंकी को लाएंगे पटियाला

पुलिस मामले में अब तक सुखचैन, अमृतपाल सिंह, जसप्रीत सिंह को गिरफ्तार कर चुकी हैं। उनके साथी हरियाणा के कैथल के लवप्रीत सिंह को दिल्ली पुलिस उसके साथियों समेत पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। पटियाला पुलिस ने इन तीनों को हथियार दिलाने वाले व दिल्ली में गिरफ्तार लवप्रीत को पटियाला लाने की कवायद शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.